कपड़ा बाजार में पैर पसार रहा है कोरोना, 15 दुकान मालिक संक्रमित

- सूरत में नए 145 भर्ती, 88 स्वस्थ, कोई मौत नहीं

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 08 Mar 2021, 10:48 PM IST

सूरत.

शहर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अब कपड़ा बाजार में कार्य करने वालों में भी पॉजिटिव मिलने लगे हैं। रविवार को 22 मामले कपड़ा बाजार से संबंधित मिले। इनमें 15 स्वयं की कपड़े की दुकान के मालिक हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने कपड़ा बाजार में मास्क पहनने के लिए सख्ती और टेस्टिंग बढ़ा दी है। शहर और जिले में सोमवार को नए 145 मरीज मिले और कोई मौत नहीं हुई हैं। इसके अलावा शहर में नए 125 और जिले में 20 पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, कुल 88 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई हैं। अब सूरत जिले में पॉजिटिव की संख्या 54,564 हो गई हैं।

शहर में कोरोना वायरस के नए मरीजों की संख्या अब 150 तक पहुंच गई। जबकि कुछ दिनों पूर्व यह संख्या 50 से भी नीचे आ चुकी थी। अब स्थिति फिर बिगड़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में शहर में 125 पॉजिटिव मरीज मिले है। विशेष रूप से अठवा जोन में संक्रमित अधिक मिल रहे हैं। मनपा स्वास्थ्य विभाग कोरोना मरीजों से मुलाकात करके उनके सम्पर्क में आए लोगों की पहचान कर रहा है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को अलग-अलग टैक्सटाइल मार्केटों में कार्य करने वाले 22 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले है। इसके अलावा लिम्बायत जोन में 4, वराछा क्षेत्र में दो, कतारगाम जोन में एक पॉजिटिव केस मिला है।

शहर में रविवार को कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। रविवार को नए 125 पॉजिटिव भर्ती हुए हैं। इसमें सबसे अधिक अठवा जोन में 49, रांदेर जोन में 23, सेंट्रल जोन में 13, कतारगाम, वराछा-ए जोन में 10-10, उधना जोन में 8, लिम्बायत जोन में 7, वराछा-बी जोन में 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अब तक शहर में कुल 41,339 कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसमें 39,927 को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई हैं।

डॉक्टर, 11 बिजनसमैन और 6 छात्र पॉजिटिव

सोसियो सर्कल पर निजी क्लिनीक के डॉक्टर, डायमंड, कंस्ट्रक्शन, रियल एस्टेट समेत 11 बिजनसमैन, वीएनएसजीयू में एचआरडी विभाग, एक्सपेरिमेंटल स्कूल, डीआरबी कॉलेज समेत 6 छात्र, 3 ब्रोकर, पिपलोद में गिया कंपनी में सुपरवाइजर, इलेक्ट्रिशियन, मजुरा चोलामंडलम में कर्मचारी, छात्र, पांडेसरा में टैक्सटाइल ट्रेडिंग, ओएनजीसी में जनरल मैनेजर, आइटीसी बिल्डिंग में रिलायंस के मैनेजर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं।

अठवा में ट्रैवल्स हिस्ट्री वाले 18 व्यक्ति पॉजिटिव

मनपा स्वास्थ्य विभाग ने बताया अठवा जोन में ट्रैवल्स हिस्ट्री वाले 18 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले है। इसमें राजस्थान के पांच, मुम्बई के चार, गोवा, पुणा, धुलिया, अहमदाबाद, वलवी मेहसाणा, रामेश्वरम, नासिक, डेडियापाडा और कोसमल के 1-1 कोरोना पॉजिटिव शामिल है। चिकित्सकों ने बताया कि ट्रैवल्स हिस्ट्री वाले व्यक्ति घर से बाहर अन्य लोगों के सम्पर्क में आते है और बातचीत के दौरान मास्क उतार देते हैं। इसके चलते वायरस एक से दूसरे व्यक्ति में आसानी से पहुंच जाता है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned