CORONA MAHAMARI: मनपा वाले आ गए, मास्क लगाओ...

जुटा रहे हैं कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन की सभी तरह की आवश्यक जानकारी

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 21 Sep 2020, 09:17 PM IST

सूरत. कपड़ा बाजार में इन दिनों महानगरपालिका कर्मचारियों का खासा हौवा बना हुआ है हालांकि वे सर्वे के तहत जानकारी जुटाने पहुंच रहे हैं लेकिन, भय के चलते कपड़ा बाजार के विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट में एक व्यापारिक प्रतिष्ठान से आवाज उठती है मनपा वाले आ गए, मास्क लगा लो...तो इसका असर दूसरे व्यापारिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत व्यापारियों समेत अन्य लोगों में देखने को मिलता है।
कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक कपड़ा बाजार के व्यापारिक प्रतिष्ठानों में सभी नियमों के पालन की जानकारी एकत्र करने के लिए महानगरपालिका की ओर से इन दिनों सर्वे जारी है। सर्वे के दौरान मनपाकर्मी कोविड-19 की गाइडलाइन और कपड़ा बाजार से जुड़ी एसओपी संबंधी जानकारियां जुटा रहे हैं। महानगरपालिका प्रशासन ने कपड़ा बाजार में सर्वे संबंधी कार्य करने के लिए महानगरपालिका संचालित शिक्षण समिति की शाला के शिक्षकों को सौंपा है। इस दौरान कपड़ा बाजार क्षेत्र में मनपाकर्मियों की नौ टीमें तीन-तीन सदस्यों के साथ अलग-अलग टैक्सटाइल मार्केट में सर्वे कार्य कर रही है। मार्केट परिसर में जैसे ही यह सदस्य पहुंचते है तो एक दुकान से दूसरी दुकान तक व्यापारियों समेत सभी के पास मनपा वाले आ गए, मास्क लगाकर रखो...का मैसेज पहुंच जाता है और इससे हड़बड़ी का माहौल देखने को मिलता है।


जानकारी जुटाते हैं और सलाह देते हैं


सोमवार दोपहर रघुकुल मार्केट में सर्वे करने पहुंची टीम के एक सदस्य ने बताया कि हमारा काम कोविड-19 की गाइडलाइन व एसओपी के पालन की जानकारी जुटाने तक सीमित है। हालांकि इस दौरान मास्क लगाकर रखने समेत अन्य आवश्यक हिदायतों के पालन की नसीहत अवश्य कपड़ा व्यापारियों को देते हैं ताकि वे कोरोना महामारी से सुरक्षित रहते हुए व्यापारिक गतिविधि कर सकें।


सर्वे के खास बिन्दू


-मास्क बगैर प्रवेश नहीं
-सोशल डिस्टेंस का पालन
-स्टाफ समेत अन्य की नियमित जानकारी रखना
-कोरोना संक्रमित की जानकारी
-व्यापारिक प्रतिष्ठान में थर्मलगन, सेनेटाइजर व रजिस्टर में एंट्री
-कार्यरत स्टाफ में 10 से कम व 60 से अधिक उम्र के व्यक्ति

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned