scriptदानह में कोरोना मरीज पहुंचे एक हजार के पार | Corona patients, Danah, 300 Containment Zones | Patrika News

दानह में कोरोना मरीज पहुंचे एक हजार के पार

locationसूरतPublished: Apr 22, 2021 08:07:12 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

सिलवासा जिले में बन गए 300 कंटेनमेंट जोन

दानह में कोरोना मरीज पहुंचे एक हजार के पार

दानह में कोरोना मरीज पहुंचे एक हजार के पार

सिलवासा. जिले में कोरोना की रफ्तार पर प्रशासन के सभी उपाय विफल साबित हो रहे हैं। शहर सहित गांव मिलाकर एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर एक हजार को पार कर गई है। इसके साथ कंटेनमेंट जोन बढ़कर 300 से अधिक हो गए हैं, जिसमें करीब 30-40 प्रतिशत आबादी कैद होकर रह गई है।
छोटे संघ प्रदेश थ्रीडी के दादरा नगर हवेली की कुल जनसंख्या 7 लाख के करीब है। इसमें एक हजार से अधिक कोरोना मरीज आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती हो गई है। बहरहाल प्रशासन की ओर से कहा गया है कि जिले में कोरोना मरीजों के लिए श्री विनोबाभावे सिविल अस्पताल के अलावा चार निजी अस्पताल और चालू किए गए हैं। इनमें ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन प्रशासन की ओर से नि:शुल्क दिए जाएंगे। निजी अस्पतालों में मरीजों के लिए इलाज शुल्क सहित बेड के न्यूनतम चार्ज निर्धारित किए गए हैं।
सामाजिक संस्थाएं आई सामने

जिले में कोरोना कंटेनमेंट जोन बढऩे से कइयों को भोजन-पानी की समस्या हो गई है। इसके लिए सांई सेवा समिति, माहेश्वरी सेवा समिति ने ऐसे लोगों के लिए भोजन परोसने की जिम्मेदारी उठाई है। यह संस्थाएं घर-घर जाकर जरूरतमंदों को फूड पैकेट्स सप्लाई करने लगी हैं। इन संस्थाओं के निर्र्धारित नंबर पर फोन करके फूड पैकेट हासिल किया जा सकता है।
कंटेनमेंट जोन में टेस्ट बढ़ाए

मेडिकल टीम ने कंटेनमेंट जोन में टेस्टिंग बढ़ा दी है। पहले 300 से 500 तक सैंपल चेक होते थे, जो बढ़कर 1600 से 2000 तक हो रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि मरीजों के इलाज के साथ ट्रेेसिंग और टेस्टिंग पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। वहीं, रिकवरी में भी इजाफा हो रहा है। जहां से केस आ रहे हैं, वहीं ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या बहुत कम हैं।
………………….
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो