तापी जिले में कोरोना का पहला सैकड़ा

संक्रमण ने तापी में भी पकड़ी रफ्तार, दूसरे जिलों से आने वाले लोगों के तापी में प्रवेश पर पाबंदी

By: विनीत शर्मा

Published: 20 Jul 2020, 08:03 PM IST

बारडोली. तापी जिले में भी संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। सोमवार को एक ही दिन में 16 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमितों का आंकड़ा सौ पार कर गया। स्थिति बिगड़ती देख दूसरे जिलों से लोगों के तापी जिले में आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

जिले में सबसे ज्यादा सात मामले वालोड तहसील में मिले हैं। 16 नए मामलों के साथ ही जिले में अबतक 102 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। संक्रमण पर काबू पाने के लिए तापी कलक्टर आर जे हालाणी ने दूसरे जिलों से लोगों के तापी जिले में प्रवेश पर रोक लगा दी है। जिले के विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों में काम कर रहे लोगों को जिले में ही रहना होगा। साथ ही दूसरे जिलों में काम के लिए जाने वाले लोगों को उसी जिले में रहने की हिदायत दी गई है।

कलक्टर ने बताया कि तापी जिला में और खास कर व्यारा शहर में पिछले 15 दिन में संक्रमण के जो मामले मिले हैं, अधिकांश मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री सामने आई है। सबसे ज्यादा लोगों का सूरत आना-जाना रहा है। जिला चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान संदिग्ध लक्षण वाले लोगों को सरकारी क्वारन्टाइन सेंटर में 14 दिनों के लिए क्वारन्टाइन किया जाएगा।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned