सूरत में कोरोना की 'सूरत' : पोजेटिव 10,000 पार, 13 मौत, 291 नए भर्ती

- शहर और ग्रामीण इलाकों में अब पॉजिटिव की कुल संख्या 10,287 हुई, 6,613 हुए स्वस्थ, 445 की मौत

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 20 Jul 2020, 09:51 PM IST

सूरत.

शहर और जिले में रविवार को 291 कोरोना पॉजिटिव मिले और 13 गंभीर मरीजों की मृत्यु हुई है। इसमें शहर के कतारगाम, रांदेर, सेंट्रल, लिम्बायत और वराछा-बी जोन में दो वृद्ध समेत 12 जनों की रविवार को कोरोना संक्रमण से अस्पताल में मौत हो गई। वहीं जिले में एक संक्रमित की मृत्यु हुई है। इसके अलावा शहर में नए 206 और सूरत जिले में 85 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं, शहर और जिला मिलाकर कुल 222 कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई हैं। अब सूरत शहर और जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10,287 हो गई हैं।

मनपा स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कतारगाम में 33 वर्षीय व्यक्ति, वेडरोड निवासी 50 वर्षीय महिला, रांदेर में 65 वर्षीय वृद्ध, अडाजन पाटिया निवासी 73 वर्षीय वृद्ध, सेंट्रल जोन में संग्रामपुरा निवासी 59 वर्षीय महिला, नानपुरा निवासी 65 वर्षीय वृद्ध, रामपुरा निवासी 59 वर्षीय महिला, लिम्बायत जोन में परवत पाटिया निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति, डिंडोली निवासी 65 वर्षीय वृद्ध, वराछा-बी जोन में 48 वर्षीय महिला, मोटा वराछा निवासी 46 वर्षीय व्यक्ति, उधना जोन में बुडिया गांव निवासी 74 वर्षीय वृद्ध की कोरोना वायरस के चलते न्यू सिविल, स्मीमेर और निजी अस्पताल में मौत हो गई। इनमें से कुछ मरीजों को ब्लड प्रेशर, डायबिटिज और किडनी की बीमारी थी। अब शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 387 हो गई है।

इसके अलावा शहर में नए 206 कोरोना पॉजिटिव भर्ती हुए हैं। इसमें रविवार को सबसे अधिक वराछा-बी, कतारगाम जोन में 30-30, रांदेर जोन में 29, अठवा जोन में 25, वराछा-ए, लिम्बायत जोन में 24-24, सेंट्रल जोन में 23, उधना जोन में 21 कोरोना मरीज मिले हैं। अब तक शहर में कुल 8516 कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसमें 5,637 को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई हैं। रविवार को सूरत शहर में 191 और ग्रामीण क्षेत्र में 31 पॉजिटिव मरीजों को छुट्टी मिली है।


रैपिड टेस्ट : सात मनपाकर्मी पॉजिटिव

मनपा स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड टेस्ट से कोरोना संक्रमितों की पहचान करने के लिए प्रत्येक जोन में सेंटर शुरू किया है। इसमें रविवार को मनपा के सात कर्मचारी समेत कुल आठ जनों के रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अधिकारियों ने बताया कि रांदेर जोन में मनपा के डॉक्टर, उधना जोन में मनपा के डॉक्टर, मोटा वराछा मनपा में एसआई, लिम्बायत जोन में मनपा स्कूल के प्रिंसिपल, शिक्षक, क्लर्क, उधना जोन में मनपा के एसएसआई की कोरोना रिपोर्ट पॉजेटिव आई है। इसके अलावा सांसद के पीए की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


और पांच डॉक्टर, तीन नर्स भी पोजेटिव

न्यू सिविल अस्पताल में कोविड-19 हॉस्पिटल के दो डॉक्टर, एक नर्स, मेडिकल स्टोर क्लर्क, स्मीमेर अस्पताल के दो डॉक्टर, दो नर्स, एक वार्ड बॉय, कृपा ऑर्थोपेडिक अस्पताल के डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा अठवा जोन में रिलायंस कर्मचारी, सागर टेक्सटाइल मार्केट के व्यापारी, कीम में जीइबी कर्मचारी, जमीन दलाल, पिपलोद नानावटी शो रुम कर्मचारी, दो दुकानदार, कलर टेक्स कर्मचारी, टोरेंट पावर कर्मचारी, इंजीनियर, हजीरा एल एंड टी कर्मचारी, उधना पुलिस थाने के चपरासी, पुलिस कांस्टेबल, उधना एल एंड टी फाइनान्स कर्मचारी, भगत टेक्सटाइल कर्मचारी, पीपलोद एसपीबी कॉलेज के चपरासी, मामा-भांजा डेरी मालिक, ऑटोरिक्शा ड्राइवर, गुजरात गैस टेक्नीशियन, टोरेंट पावर के मीटर इंस्पेक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Corona virus corona virus in india Corona Virus treatment
Show More
Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned