Corona treatment in Surat सूरत में अब कोरोना का इलाज हुआ आसान

ऐसे निकली राह- होम क्वारन्टाइन के दौरान तबियत बिगडऩे पर संक्रमित मनपा कर्मचारियों को सीधे निजी अस्पताल में जाने की राह हुई आसान

By: विनीत शर्मा

Published: 05 Aug 2020, 08:52 PM IST

सूरत. संक्रमण की चपेट में आकर होम क्वारन्टाइन हुए मनपा कर्मियों के लिए निजी अस्पताल में जाना अब टैबू नहीं रहा। तबीयत बिगडऩे पर कोरोना की रिपोर्ट और अपनी पहचान के दस्तावेज लेकर शहर के किसी भी नोटिफाइड अस्पताल में भर्ती हुआ जा सकता है। मनपा आयुक्त के दस्तखत के बाद इस आशय का नोटिफिकेशन बुधवार को जारी हो गया।

मनपा में वर्ग दो, तीन और चार कर्मचारियों में तीन सौ से अधिक लोगों के संक्रमण की चपेट में आने के बाद मनपा कर्मचारियों के लिए नौकरी पहले ही मुश्किल हो चुकी है। इस बीच संक्रमित कर्मचारियों को जिन्हें होम क्वारन्टाइन किया गया है, तबीयत बिगडऩे पर इलाज की सुविधा उतनी सहज नहीं थी। निजी अस्पतालों में जाते ही पहले डिपॉजिट जमा कराने की बात सामने आती है। कोरोना संक्रमण से करीब दस जनों की मौत के बाद सूरत सुधराई संघ ने बीते सप्ताह मनपा आयुक्त के समक्ष अपना पक्ष रखा था। संघ के प्रमुख मोहम्मद इकबाल शेख ने कहा था कि होम क्वारन्टाइन किए गए संक्रमित कर्मचारियों की तबीयत बिगडऩे पर इलाज में मुश्किल पेश आ रही है। मनपा प्रशासन ने शहर में करीब 45 अस्पतालों के साथ कोरोना के इलाज के लिए एमओयू किया है। मनपा के ऐसे कर्मचारियों को इन अस्पतालों में सीधे इलाज की सुविधा मिलनी चाहिए। आयुक्त बंछानिधि पाणि भी इससे सैद्धांतिक रूप से सहमत थे, लेकिन इस आशय का नोटिफिकेशन जारी नहीं होने के कारण गतिरोध बना हुआ था।

इस मामले को लेकर शेख के नेतृत्व में संघ का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मुगलीसरा मनपा मुख्यायल में धरने पर बैठा था। जिसके बाद अधिकारियों ने आयुक्त से बात कर धरने पर बैठे लोगों को बताया कि नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। बुधवार को मनपा ने इस आशय का नोटिफिेकेशन जारी कर दिया। इसके बाद अब कोई भी मनपा कर्मचारी जिसे संक्रमण हुआ है, तबीयत बिगडऩे पर मनपा के पैनल पर किसी भी निजी अस्पताल में सीधे जाकर इलाज करा सकता है। शेख ने बताया कि इसके लिए पीडि़त कर्मचारी को संक्रमण की रिपोर्ट, अपना पहचान पत्र और मेडिकल डायरी की फोटोकॉपी लेकर जानी होगी।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned