script

यहां अब सुधरने लगे हालात, धीरे-धीरे हो रहा सुधार

locationसूरतPublished: May 10, 2021 06:38:30 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

कोरोना महामारी के बीच कोरोना वॉरियर्स सेवा के मैदान में डटे हुए हैं

यहां अब सुधरने लगे हालात, धीरे-धीरे हो रहा सुधार

यहां अब सुधरने लगे हालात, धीरे-धीरे हो रहा सुधार

सिलवासा. पिछले वर्ष की तुलना में कोरोना महामारी ने जिले में लोगों को ताबड़तोड़ चपेट में लिया एवं सैकड़ों लोगों को काल के मुंह में धकेल दिया। आमजन की लापरवाही के कारण 29 अप्रैल तक जिले में एक्टिव मरीज तेजी से बढ़े। महामारी का आक्रमण ऐसा की आम लोग तो दूर, स्वयं डॉक्टर भी वायरस के नए स्ट्रेन को समझ नहीं पाए। हालात यह थे कि हर दिन 200 से अधिक मामले आने लगे। 20 अप्रैल को सर्वाधिक 265 पॉजिटिव रिकॉर्ड किए गए। इसके साथ सर्तकता बढ़ी, प्रशासन ने सुविधाएं जुटाई, जिसका परिणाम अब सामने है।

30 अप्रैल से रिकवरी बढऩे ने संक्रमितों का ग्राफ घटने लगा। वर्तमान में कोरोना संक्रमितों के केस घटकर 50 के करीब आ गए हंै। सक्रिय मामले भी एक हजार से नीचे आ गए हैं। उधर, कोरोना महामारी के बीच कोरोना वॉरियर्स सेवा के मैदान में जमकर डटे हुए हैं। वे कोरोना मरीज व उनके परिजनों को भोजन पहुंचाने के अलावा सेनेटाइजर, मास्क वितरण समेत अन्य कई सेवाकार्य में सक्रिय बने हुए हैं। इनमें माहेश्वरी सेवा समिति, गायत्री सेवा समिति, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा व भाजपा महिला मोर्चा आदि शामिल है।

लिकर शॉप्स पर पहुंची मेडिकल टीम


कोरोना काल में शराब की दुकानों पर ग्राहकों की लम्बी-लम्बी कतारें देखने को मिल रही हैं। यहां कोविड संक्रमण की संभावना अधिक बनी रहती है। इसे देखते हुए सोमवार को डी-वाइन पर मेडिकल टीम पहुंची व ग्राहकों का आरटीपीसीआर टेस्ट करना शुरू कर दिया। इसके बाद ग्राहक चुपके से खिसकने लगे। अब शराब खरीदने के लिए ग्राहक कोविड जांच अनिवार्य की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो