scriptदादरा नगर हवेली में तिगुनी रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना | Corona virus, Corona infection, Dadra Nagar Haveli, Silvasa | Patrika News

दादरा नगर हवेली में तिगुनी रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना

locationसूरतPublished: Jan 09, 2022 06:31:37 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

सिलवाला: हर दिन नए मरीज आने के कारण प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी चिंतित

दादरा नगर हवेली में तिगुनी रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना

दादरा नगर हवेली में तिगुनी रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना

सिलवासा. देशभर के साथ दादरा नगर हवेली में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। जिले में पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमितों में भारी उछाल आया है। नई लहर की रफ्तार पिछली वेव की तुलना में कई गुना तेज है। ऐसे में एक बार फिर इस महामारी की चपेट में आने से बचने के लिए प्रशासन की ओर से सभी को अलर्ट रहने को कहा गया है।
कोरोना गाइडलाइन पालन करने के लिए जगह-जगह पुलिस को तैनात किया गया है। शहर में मास्क नहीं पहनने वालों को दंडित किया जा रहा है। हालांकि प्रशासनिक सूत्र लॉकडाउन या वीकेंड कफ्र्यू जैसी सख्ती से इनकार कर रहे हैं।
कोविड-19 के रोज नए मरीज आने से प्रदेश में स्वास्थ्य अधिकारी चिंतिंत है। नाइट कफ्र्यू एवं तमाम पाबंदियों के बावजूद कोरोना की रफ्तार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। जिले में 30 दिसम्बर तक स्थिति नियंत्रण में थी, इसके बाद कोरोना संक्रमितों का ग्राफ एकाएक बढऩे लगा। इससे पहले नवम्बर-दिसम्बर में ऐसा माना जा रहा था कि कोरोना पर नियंत्रण पाने में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सफल हो गया है। लेकिन फिर लोग लापरवाह होते चले गए। मास्क का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों में पालन में कोताही बरती जाने लगी। अंजाम यह हुआ कि नए साल के आगमन के साथ कोरोना संक्रमण तेजी से वृद्धि करने लगा और अब विकराल रूप धारण करता दिख रहा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। अभी तक जो संक्रमित मिले हैं, वे ज्यादा गंभीर लक्षणों वाले नहीं हैं। इसका कारण यह है कि ज्यादातर लोगों को वैक्सीन लगी हुई है।

मरीज परेशान


कोरोना के बढ़ते केसों के बीच खांसी, जुकाम, फीवर वाले मरीज खासतौर से परेशान हैं। डर के मारे लोग सरकारी अस्पतालों में नहीं जा रहे हैं कि जांच के बाद कोविड निकल आया तो होम क्वारंटाइन होने के साथ पूरी इमारत को सील कर दिया जाएगा। फ्लू मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकारी अस्पतालों को एक्टिव कर दिया है। लोग सरकारी अस्पतालों की अपेक्षा प्राइवेट अस्पताल या क्लीनिक से दवा ले हैं।

वीबीसीएच में कोविड अस्पताल


कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने श्रीविनोबाभावे सिविल अस्पताल में नई इमारत को कोविड अस्पताल बनाया है। खानवेल में भी उपजिला अस्पताल में अलग से कोविड मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है। वीबीसीएच कोविड अस्पताल का प्रशासक ने दौरा किया एवं आवश्यक सुझाव दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो