script

कोरोना से मुक्ति की ओर दानह प्रदेश

locationसूरतPublished: May 14, 2021 06:28:13 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

अस्पताल में नए मरीज हुए कम

कोरोना से मुक्ति की ओर दानह प्रदेश

कोरोना से मुक्ति की ओर दानह प्रदेश

सिलवासा। करीब दो माह कोरोना की दूसरी लहर के जमकर कोहराम मचाने के बाद संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली (दानह) कोरोना संक्रमण से मुक्ति की ओर बढ़ रहा है। जिले के कोविड अस्पताल में नए मरीज बहुत कम आ रहे हैं। दूसरी लहर की शुरुआत गत अप्रैल माह के पहले सप्ताह से हुई। इसके बाद दूसरे सप्ताह में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े। 30 अप्रैल तक चरम छूने के बाद अब इस महामारी का ग्राफ गिरने लगा। अब कोरोना के लिए जाने वाले सैंपलो में एक प्रतिशत से कम संक्रमित मिल रहे हैं।
करीब 6 लाख आबादी वाले छोटे से दादरा नगर हवेली में कोविड ने कई निर्दोष लोगों की जान ली हैं। यहां कोरोना ने शहर व ग्रामीण दोनों विस्तारों में अपने पैर फैला दिए। गांवों में 250 से अधिक कंटेनमेंट जोन बन गए। स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण में 52 हजार वैक्सीन की डोज दी है।

43 कोरोना मरीजों को मिली अस्पताल से छुट्टी


दमण. कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर दमण प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग की अब पकड़ बनती दिख रही है। बुधवार को कोरोना का उपचार लेकर स्वस्थ हुए 43 जनों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है वहीं, 29 नए केस मिले हैं। प्रशासन के मुताबिक दमण में कुल 1370 लोगों के सेंपल लिए गए थे और इनमें से 29 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मरवड़ कोविड होस्पीटल व अन्य स्थलों पर अभी 420 मरीज उपचाराधीन है।

ट्रेंडिंग वीडियो