scriptसिलवासा : कोरोना के बढ़ते मामले, फिर लग सकती हैं पाबंदियां | Corona virus, Corona infection, Silvasa, Surat, Gujrat | Patrika News

सिलवासा : कोरोना के बढ़ते मामले, फिर लग सकती हैं पाबंदियां

locationसूरतPublished: Mar 18, 2021 06:41:11 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

महाराष्ट्र व गुजरात में संक्रमण के नए मामलों ने सरकारों की परेशानी बढ़ाई

सिलवासा : कोरोना के बढ़ते मामले, फिर लग सकती हैं पाबंदियां

सिलवासा : कोरोना के बढ़ते मामले, फिर लग सकती हैं पाबंदियां

सिलवासा. देश में कोरोना वायरस के मामले पिछले साल की तरह एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र, तमिलनाड़, पंजाब, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक और हरियाणा में कोरोना के नए मामलों ने सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है। गुजरात सरकार ने अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कफ्र्यू 31 मार्च तक बढ़ा दिया है। संघ प्रदेश थ्रीडी में भी कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े है।

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि लोगों में वैक्सीनेशन के कारण कोरोना के प्रति गैर जिम्मेदाराना भावना उत्पन्न हो रही है। हाट बाजार, सार्वजनिक जगहों पर लोग बिना मास्क के घूम-फिर रहे हैं। टीकाकरण के दो माह तक सुरक्षित रहने की आवश्यकता है। घर से बाहर निकलते ही मास्क पहनना होगा। मास्क नहीं पहनने पर एसएमसी ने पुन: कार्रवाई शुरू की है। फिलहाल प्रशासन की ओर से ट्रैक, टेस्ट, आइसोलेट और सपंर्कों को क्वारंटाइन करने के बहुत ही सीमित प्रयास किए जा रहे हैंं।

ंसंक्रमण रोकने के लिए प्रशासन अब ज्यादा सख्ती दिखाने के मूड मे

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन अब ज्यादा सख्ती दिखाने के मूड में है। गत दो माह में सीमित कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, एसिम्प्टोमैटिक और प्री-सिम्प्टोमैटिक की बड़ी संख्या को न ट्रैक किया गया और न जांच की गई। कोरोना के बदलते हालात को देखते जिला प्रशासन चिंतित है। पड़ोसी महाराष्ट्र और गुजरात के कई शहरों में कफ्र्यू लग चुका है। गत सप्ताह में एक दर्जन नए केस आने से स्वास्थ्य विभाग की आंखे खुली हैं। विभाग ने टीकाकरण के प्रति सकारात्मक भावना विकसित करने के लिए जागृति रथ दौड़ाया है।

सूत्रों के अनुसार कोरोना के केस अधिक बढ़ते रहे तो जिले में चेकिंग पॉइंट, बेरिकेटर, आवागमन करने वालों की जांच, बाजार व दुकान खुलने के समय में पाबंदियां लग सकती है।


कारोबार होने लगा प्रभावित

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से उद्योगपति, व्यापारी व कारोबारी परेशान हंै। निकटवर्ती महाराष्ट्र व गुजरात के शहरों में कफ्र्यू की वजह से कारोबार प्रभावित होने लगा है। कोरोना केस बढऩे से होली पर होने वाली खरीद प्रभावित हो सकती है। उद्योगपतियों का कहना है कि उद्योगों में रॉ मटीरियल की सप्लाय कम पड़ गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो