scriptकोरोना वायरस: दो मौत, 16 नए मामले | Corona virus: two deaths, 16 new cases | Patrika News

कोरोना वायरस: दो मौत, 16 नए मामले

locationसूरतPublished: Jul 13, 2020 06:28:13 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

वलसाड जिले में कोरोना के 355 मरीज
355 patients of Corona in Valsad district

कोरोना वायरस: दो मौत, 16 नए मामले

corona

वापी. कोरोना का उपचार करवा रहे दो लोगों की मौत रविवार को हो गई। इसके अलावा वलसाड जिले में कोरोना के 16 नए मरीज सामने आए हैं। पूरे जिले में कोरोना के 355 मरीज हो गए हैं। इसमें से 201 का उपचार चल रहा है। रविवार को सात लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। मिले 16 मरीजों में वलसाड तहसील में आठ, पारडी में एक, वापी में पांच, उमरगाम में एक तथा धरमपुर निवासी एक मरीज शामिल है। जिले के कुल मरीजों में सबसे ज्यादा 179 मरीज शामिल हैं। रविवार को सिविल में उपचाराधीन वापी के चणोद निवासी 48 वर्षीय पुरुष तथा मोतीवाड़ा निवासी 50 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है।
Chambal division corona positive update is 216 and 13 dead
डीडीओ ने लिया जायजा
कोरोना को नियंत्रित करने के उद्देश्य से धन्वंतरी रथ द्वारा घर-घर सर्वे कर लोगों की जांच की जा रही है। कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों के विस्तारों में ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। वहीं, वापी में बढ़ते मामले को देखते हुए कोरोना वार रूम भी तैयार किया जा रहा है। वलसाड जिला विकास अधिकारी ने भी विभिन्न विस्तार में पहुंचकर धन्वंतरी रथ के कार्यों का जायजा लिया और जरूरी निर्देश स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिया।
तीन नए मरीज, दो डिस्चार्ज
सिलवासा. चालू सप्ताह में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगा है। शनिवार को कोरोना संक्रमण के तीन नए मरीज सामने आए, वहीं दो मरीजों ने कोरोना को मात दी है। जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 214 हो गया है, जिसमें 103 एक्टिव केस हैं।
शहर में बाहर से लौटे तीन व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले। इसके बाद टोकरखाड़ा कोर्ट के पीछे सरकारी कॉलोनी में ई-बिल्डिंग को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया है। वर्तमान में सिलवासा शहर में 34, नरोली में 8, सामरवरणी में 5, खानवेल व गलौंडा में 4-4, रखोली, खरड़पाड़ा, सिंदोनी, सायली, मसाट और सुरंगी में एक-एक कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। कंटनेमेंट जोन की कुल संख्या 65 हो गई है।
खानवेल में कोविड केयर
स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों को देखते हुए खानवेल उप जिला अस्पताल में कोविड-19 केयर सेंटर चालू कर दिया है। यहां आइसोलेशन के लिए 100 बेड की व्यवस्था की गई है। खानवेल विस्तार में आने वाले कोरोना मरीज उपजिला अस्पताल में भत्र्ती किए जा रहेे हैं। यहां क्वारंटाइन की क्षमता भी बढ़ी हैं। वर्तमान में 300 से अधिक लोग क्वारंटाइन में हैं। सिलवासा स्थित श्री विनोबाभावे सिविल अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए 200 बेड की क्षमता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो