ग्रामीण क्षेत्र में फिर कोरोना शून्य, शहर में 3 पॉजिटिव मिले, कोई मौत नहीं

- अब सूरत जिले में पॉजिटिव की संख्या 1,43,487, 2,114 की मौत

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 30 Jul 2021, 10:06 PM IST

सूरत.

राहत बरकरार है कि शहर और ग्रामीण क्षेत्र में गुरुवार को कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं हुई है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का कोई मरीज भी दर्ज नहीं होने से राहत बनी हुई है। जबकि शहर में नए 3 पॉजिटिव मिले हैं। इधर, सूरत जिले में कुल 4 कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई हैं। अब सूरत जिले में पॉजिटिव की संख्या 1,43,487 हो गई है। इसमें 2,114 की मौत हो चुकी है।

सूरत जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 10 से कम हो गई है। शहर में गुरुवार को कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 1629 है। न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल में 35 पॉजिटिव भर्ती हैं। इसमें 11 की हालत गंभीर बताई गई है। इसके अलावा गुरुवार को जो नए 3 कोरोना मरीज मिले। इसमें अठवा, रांदेर और वराछा-बी जोन में मरीज मिले हैं। जबकि 5 जोन लिम्बायत, उधना, कतारगाम, सेंट्रल और वराछा-ए जोन में कोई भी कोरोना केस दर्ज नहीं होने से राहत है। अब तक शहर में कुल 1,11,394 कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसमें 1,09,710 को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई हैं। वहीं, जिले में अब तक कुल 32,093 पॉजिटिव मरीज मिले। जिसमें 31,592 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

म्यूकोरमाइकोसिस का कोई नया मरीज नहीं

सूरत. शहर में बुधवार को म्यूकोरमाइकोसिस का भी कोई मरीज भर्ती नहीं होने से राहत है। वहीं, न्यू सिविल अस्पताल में भर्ती दो गंभीर मरीजों का ऑपरेशन किया गया है। ईएनटी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. आनंद कुमार ने बताया कि अब तक म्यूकोरमाइकोसिस के 427 मरीजों का ऑपरेशन किया गया है। इसमें डेढ़ सौ मेजर और अन्य माइनर ऑपरेशन शामिल हैं। जबकि स्मीमेर अस्पताल में 75 मरीजों का ऑपरेशन हुआ है। स्मीमेर से गुरुवार को एक मरीज को छुट्टी दी गई है। अब तक दोनों अस्पताल से 320 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। हाल में दोनों सरकारी अस्पताल में 35 मरीज भर्ती हैं। अब तक न्यू सिविल में 41 और स्मीमेर में 24 समेत कुल 65 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Corona virus corona virus in india corona virus origin Corona Virus treatment
Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned