कोरोना पॉजिटिव महिला की पीपीई किट पहनकर 108 एम्बुलेंस में करवाई प्रसूति

- मां व बच्ची दोनों स्वस्थ

- परिवार ने ईएमटी और पायलट को किया धन्यवाद

By: Sanjeev Kumar Singh

Updated: 06 Apr 2021, 10:03 PM IST

सूरत.

बारडोली सरकारी अस्पताल से 108 एम्बुलेंस में गर्भवती को सूरत लाने के दौरान प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इसके बाद ईएमटी ने पीपीई किट पहनकर एम्बुलेंस में ही महिला की प्रसूति करवाई। जिसमें उसे लडक़ी हुई है। न्यू सिविल अस्पताल में मां व बच्ची दोनों को भर्ती किया गया है और दोनों की तबीयत अच्छी बताई गई है।

जानकारी के मुताबिक, डेडियापाडा निवासी वर्षा कल्पेश वसावा (26) को नौ माह का गर्भ था। रविवार देर रात वर्षा को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। परिजन उसे 108 एम्बुलेंस में बारडोली सरकारी अस्पताल लेकर आए। चिकित्सकों ने वर्षा की जांच कर उसे कोरोना पॉजिटिव बताया। इसके बाद उसे अस्पताल में ही कुछ घंटे के लिए भर्ती कर लिया। सुबह होते ही डॉक्टर ने वर्षा को न्यू सिविल अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। 108 एम्बुलेंस के ईएमटी ट्विंकल पटेल ने कोरोना पॉजिटिव मरीज होने के कारण पीपीई किट पहन ली थी। रास्ते में वर्षा को प्रसव पीड़ा तेज हो गई। ट्विंकल ने एम्बुलेंस के पायलट तेजस चौधरी को बताया कि महिला की हालत गंभीर है और एम्बुलेंस में प्रसूति करवानी होगी।

इसके बाद ट्विंकल ने एहतियात बरतते हुए वर्षा की प्रसूति करवाई, जिसमें उसने लडक़ी को जन्म दिया। इसके बाद एम्बुलेंस ट्रॉमा सेंटर पहुंची और चिकित्सकों ने मां व बच्ची दोनों को भर्ती कर लिया है। परिवार के लोगों ने 108 एम्बुलेंस के स्टाफ को धन्यवाद कहा। परिजनों ने बताया कि उनकी शादी को एक वर्ष ही हुआ है और पहली लडक़ी के रूप में लक्ष्मी घर आई है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned