scriptकॉटन कपड़ो की कीमत 10 प्रतिशत बढी | Cotton Clothing Price Increases by 10 Percent | Patrika News

कॉटन कपड़ो की कीमत 10 प्रतिशत बढी

locationसूरतPublished: Apr 22, 2019 07:49:58 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

गर्मी के कारण कॉटन कपड़ो की डिमांड बढ़ी

file

कॉटन कपड़ो की कीमत 10 प्रतिशत बढी

सूरत
देशभर में गर्मी के मौसम के कारण कपड़ा बाजार में इन दिनों कॉटन कपड़ो की अच्छी डिमांड है। आगामी दो महीने तक कॉटन कपड़ों का व्यापार अच्छा रहने की उम्मीद है। कॉटन कपड़ो की बढ़ी मांग के कारण फिश्निड फेब्रिक्स की कीमतों में भी पांच से दस प्रतिशत का ईजाफा हुआ है।
सामान्य तौर पर कपड़ा बाजार में फरवरी के अंत से ही कॉटन कपड़ों की डिमांड बढऩे लगती है। इस बार ठंडी का सीजन लंबा रहने के कारण कॉटन कपड़ों की डिमांड देरी से शुरू हुई। सूरत में सामान्य तौर पर पॉलिएस्टर कपड़ों का व्यापार ज्यादा है, लेकिन पिछले कुछ वर्षो से कॉटन कपड़ों के व्यापार ने भी बढ़त बनाई है। फिलहाल बाजार में कॉटन आइटम में ग्लैस कॉटन, कैम्ब्रिक, पीसी, मलमल, वॉइल, कॉटन शॉटन आदि क्वॉलिटी की डिमांड है। व्यापारियों का कहना है कि गर्मी के दिनों में कॉटन के कपड़े पहनने से फ्लैक्सीबल रहने और इनमें पसीने भी सूख जाते हैं। इस कारण अच्छी मांग है। कॉटन कपड़ों का ग्रे सूरत में भिवंडी से आता है, वहां पर श्रमिकों की कमी के कारण ग्रे की कमी होने और यार्न की कीमत बढऩे से फिनिश्ड फैब्रिक्स की कीमत में 10 प्रतिशत उछाल आया है। कॉटन कपड़ों की मांग जुन तक बनी रहेगी।
फोस्टा के पूर्व प्रमुख देवकिशन मंघाणी ने बताया कि गर्मी की सीजन होने से कॉटन कपड़ों की अच्छी मांग है। हालाकि इस बार कीमतों में 10 प्रतिशत का उछाल आया है। आने वाले दिनों में भी बाजार में अच्छी डिमांड की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो