मतगणना आज, सुरक्षा के कड़े प्रबंध

कम मतदान को लेकर प्रत्याशियों के चेहरे पर चिंता की लकीरें

By: विनीत शर्मा

Published: 01 Mar 2021, 06:12 PM IST

भरुच. स्थानीय निकाय के लिए रविवार को हुए मतदान के बाद मंगलवार को जिला व तहसील मुख्यालयों में मतगणना होगी। मतगणना को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। परिणाम को लेकर सभी दलों के प्रत्याशियों के दिल की धडक़न बढ़ी हुई है। मतदाताओं का मिजाज इस बार प्रत्याशियों के साथ राजनीतिक पंडितों की भी समझ में नहीं आ रहा। जीत के प्रति कोई भी प्रत्याशी अपने को पूरी तरह से आश्वस्त नहीं कर पा रहा है।

रविवार को हुए मतदान में भरुच जिला पंचायत की 33 सीटों के लिए 64.55 प्रतिशत व नर्मदा जिला पंचायत के लिए 74 प्रतिशत मतदान हुआ था। भरुच जिले की नौ तहसील पंचायतों में 64.29 प्रतिशत व चार नगरपालिका में 51.71 प्रतिशत मतदान हुआ। जिले की चार नगरपालिकाओं में सबसे ज्यादा मतदान 70.94 फीसदी आमोद नगरपालिका में और सबसे कम 53.81 प्रतिशत मतदान अंकलेश्वर नपा में हुआ। जिले की नौ तहसील पंचायतों में सबसे ज्यादा 76.16 प्रतिशत मतदान नेत्रंग तहसील पंचायत और सबसे कम मतदान 56.67 प्रतिशत मतदान भरुच तहसील पंचायत के लिए हुआ। पिछले टर्म के मुकाबले इस बार मतदान के प्रतिशत में कमी दर्ज की गई। कम मतदान को लेकर प्रत्याशियों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ दिख रही हैं।

आवागमन के लिए आज बंद रहेगा के.जे. पॉलिटेक्नीक कालेज का मार्ग

भरुच जिले में रविवार को तहसील, जिला पंचायत व नगरपालिका का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद मंगलवार को शहर के के.जे. पॉलिटेक्नीक कालेज में मतगणना होगी। मतगणना के दौरान प्रत्याशियों के सर्मथकों की भीड़ जुटेगी। इसे देखते हुए कलक्टर ने यातायात को डायवर्ट करने का आदेश जारी किया है। शीतल सर्कल से कालेज रोड व भोलाव फ्लायओवर आवागमन के लिए सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned