खाटू में सजा बाबा श्याम का दरबार

खाटू में सजा बाबा श्याम का दरबार

Dinesh O.Bhardwaj | Updated: 20 Jul 2019, 09:36:08 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सूरत से तीन सौ से ज्यादा श्यामभक्त खाटूश्यामजी पहुंचे

सूरत. बाबा श्याम की नगरी खाटूश्यामजी में सूरत के श्यामभक्त श्रद्धालुओं ने बाबा श्याम का अनूठा दरबार शृंगारित कर शतायु महोत्सव मनाया है। महोत्सव के दौरान रींगस से निशान पदयात्रा, श्रीश्याम अखण्ड ज्योत पाठ समेत अन्य कई आयोजनों का सिलसिला जारी है।
आयोजक परिवार के सदस्य राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि चिरानिया परिवार के वटवृक्ष शिवप्रसाद चिरानिया के सौवें जन्मोत्सव को बाबा श्याम की भक्ति में रंगकर अनूठे ढंग से मनाने का निश्चय किया है। बाबा श्याम की खाटूनगरी में आयोजित महोत्सव में सूरत से तीन सौ से ज्यादा श्यामभक्त शामिल हुए है। इसमें शुक्रवार शाम रींगस की परसरामपुरिया धर्मशाला में निशान पूजन के बाद रींगस से खाटू तक निशान ध्वज पदयात्रा निकाली गई और इसके बाद शनिवार को कर्णावती धर्मशाला में दोपहर से श्रीश्याम अखण्ड ज्योत पाठ का गुणगान बाबा श्याम के शृंगारित दरबार के समक्ष किया गया। पाठ का वाचन कोलकाता के संदीप सुल्तानिया ने किया और इस मौके पर विभिन्न प्रसंगों पर नृत्यनाटिका की प्रस्तुति भी कलाकारों ने दी। इस अवसर पर श्रीश्याम अखण्ड ज्योत पाठ के रचयिता श्रीचंद्र शर्मा गुरुजी विशेष रूप से मौजूद थे। खाटूनगरी में आयोजक परिवार की कार्यक्रम शृंंखला रविवार को भी जारी रहेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned