scriptकोर्ट ने गंभीर धाराएं शामिल कर मामले की जांच दिया आदेश | Court ordered investigation of the matter by including serious section | Patrika News

कोर्ट ने गंभीर धाराएं शामिल कर मामले की जांच दिया आदेश

locationसूरतPublished: Aug 05, 2021 09:04:26 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– नाना वराछा चौकी में व्यापारी युवक से पुलिसकर्मियों की मारपीट का मामला

कोर्ट ने गंभीर धाराएं शामिल कर मामले की जांच दिया आदेश

कोर्ट ने गंभीर धाराएं शामिल कर मामले की जांच दिया आदेश

सूरत. नाना वराछा पुलिस चौकी पर एक व्यापारी युवक से बेरहमी पूर्वक मारपीट करने के मामले में पीडित द्वारा कोर्ट में दायर की गई याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट पुलिस ने द्वारा दर्ज किए गए गैर हिरासती मामले में तेरह गंभीर धाराएं शामिल करने का आदेश दिया हैं।
पीडि़त पक्ष के वकील यशंवत वाला ने बताया कि कोर्ट ने मामले में आईपीसी की १४३,१४७,१४८,१४९, ३२३,३२५, ३३१, ३३१, ३४८ , ३४२, ५०४, ५०६(2), ११४, ३४ व जीपीएक्ट १३५ शामिल कर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच का आदेश दिया हैं। साथ ही साठ दिनों के भीतर मामले की जांच रिर्पोट पेश करने के लिए कहा हैं।
उल्लेखनीय हैं कि नाना वराछा जलाराम सोसायटी निवासी व्यापारी नरदीपसिंह गोहिल को कापोद्रा थाने के पुलिसकर्मी दिलीप राठौड़, संजय कणजरिया व दो अन्य पुलिसकर्मियों ने मिल कर बेरहमी से पीटा। लाठी डंडे से इतना पीटा की उसके शरीर पर लाल चकते पड़ गए और खून भी रीसने लगा। उन्हें एक सप्ताह तक निजी अस्पताल में उपचार करवाना पड़ा।
आरोप हैं कि गत 16 जुलाई की रात साढ़े सात बजे नरदीप दुकान बंद कर घर लौट रहा था। उस दौरान नाना वराछा चौकी के सामने की तरफ सादे कपड़ों में कुछ लोग भेलपूरी की रहेड़ी चलाने वाले को परेशान कर रहे थे। नरदीप ने उन्हें समझाने का प्रयास किया कि क्यों बेवजह से उसे परेशान कर रहे हैं। उसे पता नहीं था कि वे पुलिसकर्मी हैं वहीं पुलिसकर्मियों का आरोप था कि नरदीपसिंह ने पुलिस कार्रवाई में दखल की और अभद्र व्यवहार किया।
———————–
ऑटो रिक्शा में डेढ़ लाख के हीरे चुराने वाले दो गिरफ्तार

सूरत. महिधरपुरा पुलिस ने ऑटो रिक्शा में यात्री की जेब से डेढ़ लाख रुपए के हीरे चुराने के आरोप में दो जनों को गिरफ्तार किया हैं तथा उनके कब्जे से चोरी गए हीरे भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस के मुताबिक अमरोली मनपा आवास निवासी युसुफ मलबारी व वसीम शाह ने मिल कर एक हीरा दलाल की जेब से हीरे चुराए थे। दलाल ऑटो रिक्शा में था। उस दौरान उन्होंने ध्यान भटका कर उसके हीरे पार कर दिए थे। दोनों के रेलवे स्टेशन इलाके में होने की सूचना मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
—————-
एक और व्यापारी के घर से घरेलू नौकरानियां 8.31 लाख का माल ले उड़ी

सूरत. वेसू वीआइपी रोड इलाके में एक और व्यापारी के घर से नकदी व जेवरों समेत 8.31 लाख रुपए के सामान की चोरी का मामला सामने आया है। दो माह पुरानी घटना को लेकर उमरा पुलिस ने मंगलवार रात मामला दर्ज किया हैं। पुलिस के मुताबिक फ्लोरेंस बिल्डिंग निवासी तुषार शाह के घर में पनास गांव निवासी गरीमा नाम के घरेलु नौकरानी ने अपनी साथी सीता के साथ मिल कर चोरी की। उनके घर पर काम मांगने आई थी। उन्होंने घरेलु काम के लिए रख लिया था। इस बीच गत २६ मई को मौका देख कर उन्होंने सोने के जेवर व नकदी चुराई और फरार हो गई।
——————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो