covid 19 : कोरोना काल में कहां बिना मास्क के गुरूदर्शन के लिए जुटी 100 से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़?

- कबीर पंथी आश्रम में सोशल डिस्टेन्सिंग की धज्जियां उड़ाते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

- मामला सामने आने पर जागी पुलिस
- Videos of social distancing at Kabir Panthi Ashram are viral on social media

- Awakened police when matter comes to light

By: Dinesh M Trivedi

Published: 24 Jul 2020, 11:45 AM IST

सूरत. अनलॉक-2 में बेकाबू हो रहे कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन सेल्फ लॉक डाउन की अपील कर रहा है। वहीं, प्रतिबंध के बावजूद धार्मिक आयोजन में सैकड़ों लोगों के जमा होने फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं, जो प्रशासन की सतर्कता पर सवाल खड़े कर रहे है।

मामला सरथाणा थानाक्षेत्र का है। यहां श्यामधाम मंदिर के पीछे कबीर पंथी कालूदास गुरु विजयदास साहेब सत्संग आश्रम में बुधवार को श्रावणी बीज पर गुरु दर्शन के लिए 100 से भी अधिक लोग आए। इनमें महिलाएं और पुरुष दोनों थे। बताया जाता है कि इनमें से कई सौराष्ट्र से आए थे।

बिना सोशल डिस्टेंन्सिग की नियमों का पालन किए और मास्क लगाए वे आश्रम के हॉल में एकत्र हुए। उन्होंने गुरु का प्रवचन भी सुना। इस घटना के फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। गुरुवार को मामला सरथाणा पुलिस के संज्ञान में आने पर पुलिस आश्रम पर पहुंची।

चार पर मामला दर्ज :

सरथाणा थाना प्रभारी बीसी सोलंकी ने आश्रम में ही रहने गुरु कालुदास वघासिया(74) उनके दो पुत्र भरत वघासिया (44), मधु वघासिया (40) व चिंतन वघासिया (30) के खिलाफ आइपीसी की धारा 269, 188 व महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है, उन्हें हिरासत में भी लिया गया है।

चार या उससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध के बावजूद उन्होंने बिना पूर्वानुमति गुरु दर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया और मास्क और सोशल डिस्टेन्सिंग की नियमों का पालन भी नहीं किया।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned