scriptसभी जीआईडीसी में बनेंगे कोविड टेस्ट सेंटर | covid Test Center to be built in all GIDC | Patrika News

सभी जीआईडीसी में बनेंगे कोविड टेस्ट सेंटर

locationसूरतPublished: Aug 14, 2020 09:27:58 pm

संक्रमण काबू में लाने के लिए बाहर से आए श्रमिकों की जांच को आसान बनाने की कवायद

सभी जीआईडीसी में बनेंगे कोविड टेस्ट सेंटर

सभी जीआईडीसी में बनेंगे कोविड टेस्ट सेंटर

सूरत. अनलॉक 3.0 के दौरान संक्रमण के प्रसार को बाधित करने के लिए मनपा प्रशासन ने अब शहर की सभी जीआईडीसी में कोविड टेस्ट सेंटर बनाने जा रही है। इसका मकसद अनलॉक 3.0 के बाद शहर में आ रहे श्रमिकों की जांच व्यवस्था को सहज और सरल बनाना है।
अनलॉक 1.0 के बाद से ही संक्रमण जिस तरह से बेकाबू हुआ, उसने सूरत मनपा प्रशासन के लिए खासी मुश्किलें खड़ी कीं। स्थिति यह हो गई कि अब तक नियंत्रण में चल रहा शहर अचानक प्रदेश के हॉट स्पॉट शहरों में शामिल हो गया। अनलॉक 3.0 के बाद जिस तरह से सबकुछ खोल दिया गया और कारोबारी गतिविधियों के जोर पकडऩे की जमीन तैयार की गई, मनपा प्रशासन के लिए संक्रमण बड़ी चुनौती बन गया था। अपने घरों को गए श्रमिकों के लौटने का सिलसिला शुरू हुआ तो संक्रमण के और तेजी से फैलने की आशंका भी बलवती हो गई। इसे देखते हुए मनपा प्रशासन ने एसओपी पर सख्ती से अमल के साथ ही कई दूसरे उपायों पर भी फोकस किया।
बाहर से आए श्रमिकों के कारखानों में काम करने से पहले उनका टैस्ट अनिवार्य करने और पॉजिटिव रिपोर्ट वाले श्रमिकों को क्वारन्टाइन करने का निर्णय किया गया। इस टैस्ट की प्रक्रिया को सहज और सरल बनाने के लिए मनपा प्रशासन ने अब शहर की हर जीआइडीसी में कोविड केयर सेंटर शुरू करने का निर्णय किया है। यह सेंटर सचिन जीआइडीसी, खटोदरा जीआइडीसी, कतारगाम जीआइडीसी और पांडेसरा जीआइडीसी के साथ ही शहर के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में भी कोविड टैस्ट सेंटर खोले जाएंगे। मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने कहा कि जीआइडीसी और औद्योगिक क्षेत्रों में कोविड टैस्ट सेंटर खुलने के बाद बाहर से आए श्रमिकों के लिए कोविड टैस्ट कराना आसान हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो