covid19 : महिधरपुरा में पुलिस ने हीरा बाजार बंद करवाया

lockdown 4.0 in surat
- हरिपुरा सोईं शेरी में कोरोना पॉजिटिव आने पर की कार्रवाई

covid19: Police closed diamond market in Mahidharpura
- Action on Corona positive coming to Haripura Soi Sheri

By: Dinesh M Trivedi

Updated: 22 May 2020, 12:02 PM IST


सूरत. हरिपुरा स्थित सोईंशेरी में कोरोना पॉजिटिव केस आने पर गुरुवार सुबह महिधरपुरा पुलिस ने हीरा बाजार बंद कर दिया। वहीं कई लोगों ने खुद अपने कार्यालय बंद कर दिए। जानकारी के अनुसार लॉक डाउन 4.0 में लंबे समय से बंद पड़े महिधरपुरा स्थित हीरा बाजार व वराछा स्थित मीनी बाजार के कार्यालयों को खोलने और काम काज शुरू करने की छूट दी गई थी।

हालांकि इन दोनों बाजारों में सोशल डिस्टेन्सिंग समेत संक्रमण के प्रचार रोकने के लिए बनाए गए नियमों का अनिवार्यता से पालन करने की शर्त रखी गई थी। साथ ही इन दोनों बाजारों में सडक़ों पर हीरे की खरीद फोरक्त के लिए व्यापारियों व दलालों के एकत्र होने पर प्रतिबंध जारी रखा गया था।

covid19 : महिधरपुरा में पुलिस ने हीरा बाजार बंद करवायाPatrika .com/upload/2020/05/22/hirabazar1_6124068-m.jpg">

लॉक डाउन 4.0 लागू होने के बाद महिधरपुरा हीरा बाजार में कुछ कार्यालय खुले थे और उन्होंने काम काज शुरू भी किया था। लेकिन काम काज शुरु होने के दूसरे ही दिन इसी क्षेत्र में स्थित हरिपुरा सोईं शेरी में गुरुवार को एक मरीज के कोविड19 से संक्रमित होने की पुष्टी होने पर सुबह स्वास्थ्य विभाग की एम्बुलेंस पहुंच गई। उनके साथ पुलिस भी पहुंच गई। इस पर कई हीरा कारोबारियों ने खुद ही अपने कार्यालय बंद कर दिए। शेष पुलिस ने बंद करवा दिए और पूरे इलाके को होम क्वारंटाइन कर दिया।

Patrika
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned