sexual harassment : घर, दफ्तर और सडकों पर हर जगह हैं हवसखोर

 

- सूरत शहर में 24 घंटों में अलग -अलग थानों में महिलाओं से यौन उत्पीडऩ के चार मामले दर्ज

- Four cases of sexual harassment of women registered in different police stations in 24 hours in Surat city

 

By: Dinesh M Trivedi

Updated: 04 Mar 2021, 09:12 AM IST

महिला सुरक्षा को लेकर कड़े कानून और सरकार के सुरक्षा इंतजामों को लेकर बड़े दावों के बीच लगातार सामने आने वाले मामले व्यवस्था पर सवाल और समाज पर कलंक बन रहे हैं। महिलाओं के लिए सुरक्षित कहे जाने वाले सूरत शहर में पिछले चौबिस घंटों में एक महिला से बलात्कार, दो युवतियों व एक मासूम बच्ची से छेड़छाड़ की तीन घटनाओं समेत यौन उत्पीडऩ के चार मामले दर्ज हुए हैं। जो पुलिस और सरकार के तमाम दावों की पोल खोलते हैं।

लघुशंका के लिए गई महिला को दबोच कर बलात्कार

सूरत. अडाजण इलाके में एक श्रमिक महिला के साथ उसके काका ससुर द्वारा बलात्कार का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के पुंजा खराड़ी ने पीडि़त महिला के साथ बलात्कार किया। पति व अन्य रिश्तेदारों के साथ मजदूरी के लिए वह सूरत आई थी। गत 14 जनवरी की रात नौ पीडि़त महिला अस्थाई पड़ाव में बने बाथरूम में लघुशंका के लिए गई। उस दौरान पास ही मौजूद पुंजा उसे जबरन अंदर ले गया और मुंह दबा कर बलात्कार किया। किसी को कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। जिसके डर से पीडि़ता ने लंबे समय तक चुप्पी साधे रखी। आखिरकार उसने तीन दिन पूर्व गांव में परिजनों को इस बारे में बताया और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई। मध्यप्रदेश पुलिस ने मामले की जांच अडाजण पुलिस को स्थानान्तरित की है।

दस साल की मासूम से छेड़छाड़, युवक गिरफ्तार

सूरत. पांडेसरा में दस साल की मासूम बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक वडोद गांव निवासी सूरज पांडे (21) ने दस साल की बच्ची के साथ बलात्कार किया। पीडि़त बच्ची के श्रमिक माता पिता गत 26 फरवरी को दोपहर में काम पर गए हुए थे। उस दौरान मौका देख कर वह घर में घुस गया। उसने जबरदस्ती करने की कोशिश की, लेकिन पडोसियों ने उसकी यह हरकत देख ली। पड़ोसियों के शोर मचाने पर वह भाग निकला। बाद में पीडि़त बच्ची के परिजनों ने सोमवार को उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पीछा करने से टोका तो मंगेतर से की मारपीट

सूरत. लालगेट इलाके में एक युवती का पीछा कर उसे परेशान कर रहे युवकों को उसके मंगेतर ने समझाने का प्रयास किया तो उसके साथ मारपीट कर फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक वरियावी बाजार मदारीवाड निवासी मुश्ताक शेख उर्फ बबलू पिछले कुछ समय पीडि़त युवती का पीछा करता था। सोमवार रात आठ बजे युवती के मंगेतर ने उसे समझाने का प्रयास किया तो उसके साथी भागा तलाव जनता मार्केट निवासी नूर मोहम्मद बीड़ीवाला ने उसे देख लेने की धमकी दी। उसने अपने भाई शोएब व अन्य तीन चार जनों को बुलाया और उसके साथ मारपीट की।

इंटर्न से छेड़छाड़, सीए फर्म का संचालक गिरफ्तार

सूरत. अठवालाइन्स क्षेत्र में स्थित सीए फर्म के संचालक द्वारा इंटर्न छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। मामले की जांच कर रहे पुलिस उप निरीक्षक डीके राठौड़ ने बताया कि सिटीलाइट निवासी अरुण कनोडिया ने 20 वर्षीय सीए की छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। पिछले कुछ समय से वह इंटर्नशिप के लिए उनके कार्यालय में जाती थी। इस बीच गत रविवार शाम पांच बजे अरुण ने उसे कार्यालय के सर्वर रूम में बुलाया और वहां अकेलेपन का फायदा उठा कर छेडख़ानी की। इस संंबंध में सोमवार को पीडि़ता शिकायत मिलने पर पुलिस ने मंगलवार को अरुण कानोडिया को गिरफ्तार कर लिया।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned