scriptपरेशान होते श्रद्धालु | Upset trustful | Patrika News

परेशान होते श्रद्धालु

locationसिरोहीPublished: Sep 21, 2016 09:15:00 am

Submitted by:

vivek

जरा सी लापरवाही पर दुपहिया वाहन चालक असंतुलित होकर गिर सकता हैं। मानपुर तिराहे से उमरणी स्थित गणेश मंदिर तक कई जगह सड़क टूटने से सड़क की जगह क”ाा मार्ग ही दिखाई देता हैं। इससे दुपहिया वाहन सवार के फिसलकर गिरने की आशंका बनी रहती है। धूल के गुबार के बीच राहगीरों का गुजरना भी मुश्किल हो जाता है।

Upset trustful

Upset trustful

आबू की पहाडिय़ों के पास स्थित प्राचीन ऋषिकेश मंदिर व भद्रकाली मंदिर में शहर समेत आसपास के कई श्रद्धालु दर्शन के लिए जाते हैं, पर इन मंदिरों की डगर मुश्किलों से भरी है। मानपुर से भद्रकाली मंदिर तक सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। सड़क के आसपास के मकानों व बरसाती पानी के भराव से सड़क पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। जरा सी लापरवाही पर दुपहिया वाहन चालक असंतुलित होकर गिर सकता हैं। मानपुर तिराहे से उमरणी स्थित गणेश मंदिर तक कई जगह सड़क टूटने से सड़क की जगह क”ाा मार्ग ही दिखाई देता हैं। इससे दुपहिया वाहन सवार के फिसलकर गिरने की आशंका बनी रहती है। धूल के गुबार के बीच राहगीरों का गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। उमरणी के गोलिया निवासी रामाराम देवासी ने बताया कि पंचायत प्रशासन से ग्रामीणों ने कई बार सड़क की मरम्मत कराने की मांग की, लेकिन मरम्मत नहीं हुई।
गड्ढे से दुर्घटना की आशंका
ऋषिकेश मार्ग से कटूम्बरा फली जाने वाली सड़क के पास नहर पर बनी पुलिया टूटने से एक बड़ा सा गड्ढा बन गया हैं। शाम के समय यहां से गुजरने वाले ग्रामीणों के लिए यह गड्ढा खतरा बन गया हैं। रोशनी के अभाव में राहगीरों के गड्ढे में गिरकर घायल होने की आशंका बनी रहती है। बारिश के दिनों में भद्रकाली मंदिर के पास पहाडिय़ों से निकलने वाला पानी सड़क से होकर बहने से सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है।
अब तक नहीं हुई सफाई
इस माह जलझूलनी एकादशी पर भरे ऋषिकेश मेले में भद्रकाली मंदिर से ऋषिकेश मंदिर तक सड़क किनारे खान-पान के ठेले लगे थे। मेला सम्पन्न हुए कई दिन बीत गए पर मार्ग पर से मेले का कूड़ा-करकट अभी तक नहीं हटवाया गया। आसपास वन क्षेत्र होने से यहां वन्य जीवों को खाद्य सामग्री नहीं डालने का बोर्ड लगा हुआ है, लेकिन सड़क किनारे ही कूड़ा-करकट का ढेर लगा होने व कई वानर भोजन की तलाश में यहां पड़ी तेलीय सामग्री खाने की आशंका बनी रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो