करंट के झटके देकर लूट ले गए करोड़ों के हीरे

करंट के झटके देकर लूट ले गए करोड़ों के हीरे

Vineet Sharma | Publish: Mar, 14 2018 11:51:57 PM (IST) Surat, Gujarat, India

ग्लो स्टार कंपनी के कर्मचारी के साथ हुई लूट, सेफ वाल्ट में रखने से पहले दिया वारदात को अंजाम, पुलिस खंगाल रही है सीसीटीवी फुटेज

सूरत. शहर के कतारगाम क्षेत्र में बदमाशों ने बुधवार रात ग्लो स्टार कंपनी के कर्मचारियों के साथ फिल्मी अंदाज में लूट को अंजाम दिया। कर्मचारी को करंट के झटके देकर बदमाश बैग छीन ले गए, जिसमें करोड़ों के हीरे थे। बदमाशों ने लूट की वारदात उस वक्त की, जब कर्मचारी हीरों को कतारगाम सेफ वाल्ट में रखने जा रहा था। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। बदमाशों की शिनाख्त के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार कतारगाम में नंदू दोषी की वाड़ी में हीरा कारोबारी केशूभाई गोटी की कंपनी ग्लो स्टार का दफ्तर है। बुधवार रात करीब नौ बजे कंपनी के कर्मचारी विजय मियाणी हीरों को कतारगाम बालाश्रम के पास कतारगाम सेफ वाल्ट में रखने के लिए अपने एक साथी के साथ कार में निकला था। कतारगाम सेफ वाल्ट बिल्डिंग पर पहुंच कर जैसे ही दोनों कार से उतरे, करीब आधा दर्जन बदमाश अचानक उनके नजदीक आए और किसी यंत्र से करंट के झटके देकर विजय के हाथ से हीरों भरा बैग छीन लिया। जब तक दोनों माजरा समझते, बदमाश बैग लेकर फरार हो गए।

हादसे के बाद आसपास लोग जमा हो गए। पुलिस को सूचना दी गई। एसओजी, पीसीबी, डीसीबी समेत पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस टीम ने मौके पर मुआयना करने के साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी तलाशी। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी में घटना के फुटेज मिले हैं। पुलिस ने अपराधियों को पकडऩे के लिए नाकेबंदी भी की, लेकिन समाचार लिखे जाने तक बदमाश पुलिस की पहुंच से दूर थे। हीरों की कीमत का भी अभी तक पता नहीं चल सका है, लेकिन बताया जा रहा है कि उसमें 15 करोड़ से अधिक के हीरे रखे थे।

सेफ वाल्ट में रखते हैं हीरे

कतारगाम क्षेत्र के हीरों की सुरक्षा के लिए कतारगाम बालाश्रम के समीप सेफ वाल्ट बनाया गया है। क्षेत्र के सभी हीरा व्यापारी अपने हीरों को रात के समय सेफ वाल्ट में रख जाते हैं। ग्लो स्टार से विजय भी दफ्तर बंद करने से पहले हीरों को सेफ वाल्ट में रखने गया था। सेफ वाल्ट के बाहर ही बदमाशों ने हीरों भरा बैग छीन लिया।

भीड़ का फायदा उठाकर फरार हुए बदमाश

हीरा बाजार में रात को नौ बजे के आसपास दफ्तर छूटने का वक्त रहता है। उस समय सड़क पर लोगों की भारी भीड़ रहती है। बुधवार को भी रात के समय रास्ते पर लोगों की भीड़ थी। उसी समय बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया और भीड़ का फायदा उठाकर फरार हो गए।

Ad Block is Banned