प्रत्याशियों का सूरत में जमावड़ा

राजस्थान विधानसभा चुनाव में नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन सोमवार को जहां कई विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने बाजे-गाजे और समर्थकों के हुजूम के साथ नामांकन पत्र भरे, वहीं कई प्रत्याशी जन समर्थन जुटाने के लिए गुजरात की आर्थिक राजधानी..

By: मुकेश शर्मा

Published: 18 Dec 2018, 10:18 PM IST

सूरत।राजस्थान विधानसभा चुनाव में नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन सोमवार को जहां कई विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने बाजे-गाजे और समर्थकों के हुजूम के साथ नामांकन पत्र भरे, वहीं कई प्रत्याशी जन समर्थन जुटाने के लिए गुजरात की आर्थिक राजधानी सूरत पहुंचे। सोमवार को तीन विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवार सूरत आए। उन्होंने समर्थक प्रवासियों के साथ बैठक कर प्रचार और मतदान की योजना बनाई। मारवाड़ अंचल के जालोर जिले के आहोर, सांचोर और भीनमाल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी प्रवासियों के बीच समर्थन जुटाने के लिए सोमवार को सूरत पहुंचे। तीनों प्रत्याशियों के समर्थन में शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में समर्थन सभा का आयोजन किया गया। इनमें इन विधानसभा क्षेत्रों के प्रवासी राजस्थानी बड़ी संख्या में मौजूद थे। सभा के दौरान उम्मीदवारों और उनके समर्थकों ने प्रचार तथा मतदान की योजना बनाई।

जालोर जिले की आहोर विधानसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी छगन सिंह राजपुरोहित की मौजूदगी में सोमवार सुबह गोडादरा रोड पर तुलसी गार्डन में सभा का आयोजन किया गया। सभा के दौरान आहोर प्रवासी चौधरी समाज, राजपूत समाज, प्रजापत समाज, देवासी समाज, राजपुरोहित समाज, विप्र समाज, मेघवाल समाज, मीना समाज के सैकड़ों लोग मौजूद थे। राजपुरोहित और अन्य वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया। जालोर जिले की भीनमाल विधानसभा के तीन टर्म से विधायक भाजपा प्रत्याशी पूराराम चौधरी के समर्थन में सभा का आयोजन परवत पाटिया में घांची समाज की वाड़ी में किया गया। सभा को भीनमाल तहसील पंचायत के प्रधान डुकाराम पुरोहित, जालोर जिला भाजपा के पूर्व महामंत्री डुकाराम घासेड़ी, जालोर जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष हिंगलाजदान चारण, लिंबायत विधानसभा प्रभारी दिनेश पुरोहित आदि ने भी संबोधित किया।

जालोर जिले की सांचोर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी दानाराम चौधरी की मौजूदगी में परवत पाटिया में आईमाता रोड पर डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी हॉल में सभा का आयोजन किया गया। सभा में प्रवासी राजस्थानियों के विभिन्न समाज के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में मौजूद थे।

मां से अवैध संबंध के शक में दो पर एसिड फेंका
मां से अवैध संबंध की आशंका पर एक युवक ने दो जनों पर एसिड फेंक दिया। दोनों युवक सामान्य रूप से झुलस गए। घटना रविवार दोपहर पनास गांव क्षेत्र में हुई। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक पनास गांव में गणेशकृपा सोसायटी निवासी ऑटो चालक अमोल श्रीकृष्ण सिरसाठ रविवार दोपहर करीब बारह बजे पासन गांव में दोस्त जयेश के साथ नाश्ता कर रहा था, तभी दुर्गेश नाम का युवक वहां आया और यह कहते हुए कि मेरी मां को फोन क्यों किया, अमोल पर एसिड फेंक कर फरार हो गया।

अमोल के साथ एसिड उसके दोस्त जय पर भी गिरा। दोनों सामान्य रूप से झुलस गए। उन्हें न्यू सिविल अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने बताया कि दुर्गेश को आशंका थी कि अमोल का उसकी मां से अवैध संबंध है। इसी कारण उसने एसिड फेंका। अमोल की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्गेश को गिरफ्तार कर लिया।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned