scriptआत्मनिर्भर योजना का फार्म लेने बैंकों में उमड़ी भीड़ | Crowds thronged banks to take form of self-sufficient scheme | Patrika News

आत्मनिर्भर योजना का फार्म लेने बैंकों में उमड़ी भीड़

locationसूरतPublished: May 24, 2020 10:09:10 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

कड़ी धूप में भी लोग बैंकों के बाहर खड़े रहेयोजना में एक लाख तक का लोन मिल सकेगा
People stood outside the banks even in the hot sunLoan up to one lakh will be available under the scheme

आत्मनिर्भर योजना का फार्म लेने बैंकों में उमड़ी भीड़

आत्मनिर्भर योजना

खेरगाम. लॉकडाउन के कारण मंद पड़े व्यापार धंधे को फिर से गति देने के लिए सरकार द्वारा आत्मनिर्भर योजना की घोषणा के बाद सहकारी बैंक एवं क्रेडिट सोसायटियों में इसके फार्म के लिए लोगों की लाइनें लगने लगी हंै।
नवसारी शहर समेत गणदेवी, चिखली, बिलीमोरा और खेरगाम समेत कई जगहों पर शुक्रवार को सुबह से ही फार्म लेने के लिए लंबी लाइन लग गई थी। इस योजना के तहत एक लाख रुपए तक लोन देने की घोषणा की गई है। इसके तहत योजना का फार्म लेने के लिए कड़ी धूप में भी लोग बैंकों के बाहर खड़े रहे। बताया गया है कि प्रदेश में दस लाख लोगों को यह लोन दिया जाएगा। फार्म जमा करवाने के साथ आधार समेत कई दस्तावेज एवं नोटरी जमा करवाना पड़ रहा है। इसमें करीब एक से डेढ़ हजार रुपए खर्च हो जा रहे हैं। 31 मई तक बैंकों में फार्म जमा किए जाएंगे।
दूसरी तरफ सरकार की घोषणा से अलग बैंक लोन से पहले दो गारंटर मांग रहे हैं। सरकार ने दो प्रतिशत ब्याज के साथ एक लाख रुपए का लोन सहकारी बैंक व क्रेडिट सोसायटी से देने की घोषणा की गई थी। साथ ही यह भी कहा था कि लोन लेने वाले स्वयं ही गारंटर होंगे, लेकिन बैंक वाले लोन के लिए आवेदन करने वाले से दो गारंटर मांग रहे हैं।
अब ऐप देगा कोरोना वायरस के खतरे की जानकारी
आरोग्य सेतु एप डाउनलोड पर जोर
दमण. नगरपालिका कर्मचारी बाजार में घूम-घूमकर दुकानदारों समेत अन्य लोगों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के प्रति जोर देते हुए दिखाई दे रहे हैं।
दमण नगरपालिका की टीम बाजार में दुकानदारों से आरोग्य सेतु एप के बारे में जानकारी लेती है और जिनके मोबाइल में एप नहीं है, उन्हें डाउनलोड करने में मदद करती है। कर्मचारियों ने बताया कि मोबाइल में एप डाउनलोड होने के बाद ब्लूटूथ ऑन रहना चाहिए, ताकि संक्रमित व्यक्ति के नजदीक पहुंचते ही मोबाइल अलर्ट की जानकारी मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो