दिव्येश दरजी की याचिका पर सुनवाई पूरी, 21 को फैसला

क्रिप्टो करेंसी मामला

By: Sandip Kumar N Pateel

Published: 18 Dec 2018, 09:32 PM IST

सूरत. क्रिप्टो करेंसी में निवेश के बहाने करोड़ों की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपित दिव्येश दरजी की नियमित जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी हो गई। कोर्ट मामले में 21 दिसम्बर को अपना फैसला सुनाएगी।

 


सीआइडी क्राइम थाने में दिव्येश दरजी और उसके साथियों के खिलाफ क्रिप्टो करेंसी में निवेश के बहाने धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया था। मामला दर्ज होने के बाद दिव्येश फरार हो गया था, हालांकि सीआइडी क्राइम उसे पकडऩे में सफल हुई, तब से न्यायिक हिरासत में कैद दिव्येश ने कोर्ट में याचिका दायर कर नियमित जमानत के लिए गुहार लगाई है। याचिका पर मंगलवार को दोनों पक्षों की दलीलें पेश होने के साथ सुनवाई पूरी हो गई। कोर्ट 21 दिसम्बर को इस पर अपना फैसला सुनाएगी।

 


सात ट्यूशन क्लासेज को दमकल विभाग ने किया सील

 


सूरत. वेसू के आगम आर्केड में हुए आग हादसे में ट्यूशन क्लास के छात्र और शिक्षिका की मौत के बाद फायर सेफ्टी को लेकर हरकत में आए दमकल विभाग ने मंगलवार को एल.पी.सवाणी रोड और घोड़दौड़ रोड क्षेत्र के सात ट्यूशन क्लासेज को सील कर दिया। नोटिस देकर 15 दिनों में फायर सेफ्टी के उपकरण लगाने के आदेश के बावजूद इन क्लासेज के संचालकों ने आदेश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की गई।

 


चीफ फायर ऑफिसर बसंतकुमार परीख ने बताया कि आगम आर्केड हादसे के बाद दमकल विभाग की ओर से शहर के ट्यूशन क्लासेज, मॉल, मल्टीप्लेक्स और व्यवसायिक इमारतों में जांच अभियान चला कर फायर सेफ्टी की जांच की गई थी। इस दौरान फायर सेफ्टी की सुविधा नहीं होने पर 230 क्लासेज को नोटिस देकर पन्द्रह दिन में फायर सेफ्टी के उपकरण लगाने के लिए आदेश दिया गया था। पन्द्रह दिन की मियाद खत्म होते ही मंगलवार से दमकल विभाग ने दोबारा जांच अभियान शुरू कर दिया। मंगलवार को एल.पी.सवाणी रोड और घोड़दौड़ रोड क्षेत्र के क्लासेज में जांच की गई। यहां पर नोटिस के बावजूद सात ट्यूशन क्लासेज में फायर सेफ्टी उपकरण नहीं लगाने पर सातों ट्यूशन क्लासेज को सील कर दिया गया।


सील किए गए क्लासेज

 


- नारायण एकेडेमी, सूर्य किरण अपार्टमेंट, घोड़दौड़ रोड
- क्वार्क क्लासेज, धर्मेश अर्पामेंट, घोड़दौड़ रोड
- बीटा आइआइटी एकेडेमी, टाइटेनियम स्क्वेयर, अडाजण
- देव क्लासेज, इस्कॉन प्लाजा, अडाजण
- इनोवेटिव एकेडेमी, अडाजण
- जीरकॉन क्लासेज, ट्रीनीटी बिजनेस पार्क, एलपी सवाणी रोड
- चिल्ड्रन्स माइंड, इस्कॉन प्लॉजा, अडाजण


Sandip Kumar N Pateel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned