scriptट्रेन में ड्यूटी लगाने वाला सीटीआई निलम्बित | CTI on duty in train suspended | Patrika News

ट्रेन में ड्यूटी लगाने वाला सीटीआई निलम्बित

locationसूरतPublished: Aug 03, 2021 10:01:57 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– राजस्थान पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद हरकत में आया रेलवे प्रशासन

ट्रेन में ड्यूटी लगाने वाला सीटीआई निलम्बित

ट्रेन में ड्यूटी लगाने वाला सीटीआई निलम्बित

सूरत.

सूरत के टीटीई को ट्रेन में ड्यूटी देने और लीव रिजर्व में रखने के लिए 25,000 रुपए भाव बताने वाले सीटीआई स्लीपर को निलम्बित कर दिया गया है। राजस्थान पत्रिका ने सोमवार को खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद रेलवे प्रशासन हरकत में आया। मुम्बई मंडल प्रबंधक ने सीनियर डीसीएम को वायरल ऑडियो क्लिप की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। दूसरी तरफ, वलसाड के सीबीएस के साथ मारपीट के मामले में भी जांच शुरू हो गई है।
मामला इस प्रकार है कि सूरत रेलवे स्टेशन पर टीटीई को ट्रेनों में ड्यूटी देने वाले सीटीआई (स्लीपर) शैलेन्द्र वर्मा और नंदूरबार निवासी टीटीई डी.बी. सावंत के बीच ड्यूटी को लेकर हुई टेलिफोनिक बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है। इसमें एक अधिकारी अपने साथी कर्मचारी से लीव रिजर्व (एलआर) में खुद को रखने के लिए 25,000 रु. का भाव चलने की बात कह रहा है। यह ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद राजस्थान पत्रिका ने सोमवार के अंक में ‘सूरत में टीटीई को मनपसंद ड्यूटी देने का रेट 25,000 रु’ शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसके बाद रेलवे प्रशासन हरकत में आया और सोमवार को सीटीआई स्लीपर को निलम्बित कर दिया गया। इस घटना में नंदूरबार के टीसी सावंत को मुम्बई में मंगलवार को जवाब तलब किया गया है।
सूरत रेलवे स्टेशन पर डीआरएम जी. वी. एल. सत्यकुमार ने बताया कि घटना की गंभीरता से जांच की जा रही है। इस तरह की कोई भी गतिविधियों पर रेलवे प्रशासन बहुत सख्त है। दूसरी तरफ, टीटीई का स्क्वॉयड कब से शुरू होगा? इस बात पर अभी तक रेलवे ने कोई निर्णय नहीं किया है। सूरत में टीटीई का स्क्वॉयड शुरू नहीं होने के कारण रोजाना पश्चिम रेलवे को लाखों रुपए का घाटा हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो