scriptआ ईज बेन छे जेने हरावा आपड़ा राजाश्री ए लाखों बेनोंना माथा ना सिंदूर भूसी नाखिया – चुनाव जीवी’ | Cybercrime police arrested a builder and AAP worker for uploading mis | Patrika News

आ ईज बेन छे जेने हरावा आपड़ा राजाश्री ए लाखों बेनोंना माथा ना सिंदूर भूसी नाखिया – चुनाव जीवी’

locationसूरतPublished: May 14, 2021 01:29:30 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– साइबर क्राइम पुलिस ने एफबी पर भ्रामक पोस्ट अपलोड करने के आरोप में बिल्डर व आप कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार
# रात्रि कफ्र्यू के दौरान चंद मिनटों में 6.16 लाख के मोबाइल ले उड़े चोर- हजीरा रोड पर इच्छापोर की दुकान में हुई घटना
 

आ ईज बेन छे जेने हरावा आपड़ा राजाश्री ए लाखों बेनोंना माथा ना सिंदूर भूसी नाखिया - चुनाव जीवी’

आ ईज बेन छे जेने हरावा आपड़ा राजाश्री ए लाखों बेनोंना माथा ना सिंदूर भूसी नाखिया – चुनाव जीवी’

सूरत. कोरोना संक्रमण से हुई मौतों को लेकर फेसबुक पर भ्रामक पोस्ट करने आरोप में साइबर क्राइम पुलिस ने एक यूजर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक पूरे देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर चल रही है। पूरा देश मुश्किल हालात से दो चार हो रहा है। सरकारी व निजी स्तर पर पूरा सिस्टम इस महामारी से निजात पाने में जुटा है और अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।
ऐसे समय में संजयतोरी तलाविया नाम के फेसबुक यूजर ने अपुष्ट व भ्रामक जानकारी पोस्ट कर शांतिभंग करने का प्रयास किया। उसने अपनी आईडी पर सोमवार रात एक पोस्ट डाली। जिसमें एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फोटो थी व दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी की फोटो थी।पोस्ट में गुजराती में लिखा था कि यहीं वो बहन है जिसे हराने के लिए हमारे राजाश्री ने लाखों बहनों के माथे का सिंदूर मिटा दिया। फिर लिखा था चुनाव जीवी।
अतिश्योक्तियुक्त पोस्ट के जरिए नागरिकों को भ्रमित करने का प्रयास किया। राज्य के खिलाफ लोगों को भ्रमित कर सार्वजनिक शांती भंग करने की कोशिश की। पिछले दो तीन दिनों से सोशल मीडिया में वायरल हुई इस पोस्ट की जानकारी साइबर क्राइम पुलिस को मिलने पर पुलिस ने बुधवार रात सरकार की ओर से प्राथमिकी दर्ज की।
पुलिस ने यूजर आईडी के आधार पर पुणागाम प्रमुखपार्क सोसायटी निवासी संजय तलाविया उर्फ तोरी को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि संजय पेशे से बिल्डर है तथा आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है। पुलिस संजय से पूछताछ में जुटी है।
——————-

रात्रि कफ्र्यू के दौरान चंद मिनटों में 6.16 लाख के मोबाइल ले उड़े चोर
– हजीरा रोड पर इच्छापोर की दुकान में हुई घटना


सूरत. रात्रि कफ्र्यू के दौरान इच्छापोर थानाक्षेत्र में स्थित एक मोबाइल शॉप में घुसे चोर 6.16 लाख रुपए के करीब 25 मोबाइल फोन चुरा कर फरार हो गए। दुकान में तोडफ़ोड़ कर 70 हजार रुपए का नुकसान किया। घटना के संंबंध में मामला दर्ज कर पुलिस ने सीसी टीवी समेत अन्य सूत्रों से चोरों का सुराग लगाने के प्रयास शुरू कर दिए है।
पुलिस के मुताबिक चोरी इच्छापोर बस स्टेण्ड नम्बर तीन के निकट स्थित श्री राधे मोबाइल शॉप में हुई। तडक़े करीब दो बजे चोरों ने दुकान का बंद शटर किसी औजार की मदद से तोड़ा। फिर अंदर अंदर लगा शीशे का दरवाजा भी तोड़ दिया। दुकान के अंदर प्रवेश कर डिसप्ले व काउन्टर से अलग अलग किस्म के मोबाइल फोन चुराए। चंद मिनटों में भी भाग निकले।
सुबह घटना की खबर मिलने पर दुकानदार भाठा गांव किंग स्टोन अपार्टमेंट निवासी दुकानदार यतेन्द्र उर्फ निकूं अग्रवाल ने पुलिस कंट्रोल रूम मे ंसूचना दी। खबर मिलने पर इच्छापोर पुलिस मौके पर पहुंची। पुसिल ने डॉग स्क्वॉड, फोरेन्सिक टीम और सीसीटीवी फुटेज की आदि की जांच कर कुछ सुराग जुटाए है। जिनके आधार पर चोर गिरोह की खोजबिन की जा रही है।
————
वाहन चोरी के आरोप में तीन गिरफ्तार


सूरत. क्राइम ब्रांच ने पुणागाम इलाके से वाहनचोरी के आरोप में तीन जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी के दो दुपहिया वाहन जब्त किए हैं। पुलिस के मुताबिक पुणागाम अविरा इंडस्ट्रियल निवासी संदीप तेजाणी, रणुजाधाम सोसायटी निवासी अल्पेश डागोदरा, शिवाजंली सोसायटी निवासी नितेष भालाणी मौज मस्ती के वाहन चुराते थे। वे वाहन चुरा कर चलाते थे और फिर छोड़ देते थे। उन्होंने पिछले तीन माह में पुणागाम इलाके से एक स्कूटर व उमरा थानाक्षेत्र से एक मो़टरसाइकिल चुराना कबूल किया है।
————

ईद की खरीददारी के लिए उमड़ी भीड़, पुलिस ने की कार्रवाई


सूरत. ईद से पूर्व शुक्रवार को चौटा बाजार इलाके में खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। सुबह बाजार खुलने के समय खाद्य सामग्री की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ जुटने लगी। दोपहर बाद बाजार में ग्राहकों की आवाजाही बढऩे पर अन्य चीजों के रेहड़ी वाले व व्यापारी भी जुट गए। शाम को इस बारे में पुलिस को खबर मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और बाजार से लोगों को खदेड़ा। उसके बाद वहां पर पुलिस बल तैनात कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो