scriptएक बार फिर कोरोना बढ़ा रहा चिंता | Dadra Nagar Haveli, Corona virus, corona infection | Patrika News
सूरत

एक बार फिर कोरोना बढ़ा रहा चिंता

दादरा नगर हवेली में भी खतरा मंडराया

सूरतDec 14, 2021 / 06:33 pm

Gyan Prakash Sharma

एक बार फिर कोरोना बढ़ा रहा चिंता

एक बार फिर कोरोना बढ़ा रहा चिंता

सिलवासा. कोरोना का पुन: दस्तक देना स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए चिंता का विषय बन रहा है। सीमावर्ती महाराष्ट्र व गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, इसके चलते दादरा नगर हवेली में भी खतरा मंडरा रहा हैं।
मिले संक्रमित व्यक्ति दूसरे राज्यों से आए हैं। पिछले माह कोरोना का एक भी केस नहीं था तथा जिले ने कोरोना पर विजय प्राप्त कर ली थी। अचानक बढ़े केस ने लोगों को सतर्क कर दिया है स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना से बचाव के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस, मास्क का प्रयोग व हाथों को बार बार धोने की सलाह दे रहे हैं।

जुलाई से नवम्बर तक कोरोना के मामले कभी-कभार मिल रहे थे। कोविड संक्रमितों की संख्या इकाई में रह गई। कोविड़ के केस कम होते ही लोग कोरोना वायरस के खतरे को भूल चुके हैं। कइयों ने तो मास्क पहनना भी बंद कर दिया या मास्क को चेहरे पर लटका कर रखते हैं। डॉक्टरों के अनुसार बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिनमें कोरोना वैक्सीन की दोनो डोज ले ली हैं। वे अब बेफिक्र हो गए हैं, जबकि मास्क पहनना हर व्यक्ति के लिए जरूरी है। मास्क नहीं पहनने पर वो संक्रमण फैलाते रहते हैं। जिले में संपूर्ण उद्योग, परिवहन, धर्मस्थल, पर्यटन आदि सब कुछ खुल गए हैं, जिससे लगता है कि लोग कोरोना से लड़ नहीं रहे हैं।

स्कूलों में स्क्रीनिंग के बाद प्रवेश
कोरोना से बचाव के लिए स्कूलों में विद्यार्थियों को स्क्रीनिंग एवं हैंड सैनेटाइज के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। जिले की सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन हो रहा है।

Home / Surat / एक बार फिर कोरोना बढ़ा रहा चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो