scriptउपचुनाव : पार्टी प्रत्याशियों को लेकर मंथन का दौर हुआ तेज | Dadra Nagar Haveli Lok Sabha by-election | Patrika News

उपचुनाव : पार्टी प्रत्याशियों को लेकर मंथन का दौर हुआ तेज

locationसूरतPublished: Oct 03, 2021 08:01:04 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

दादरा नगर हवेली लोकसभा उपचुनाव, भाजपा प्रभारी व केंद्रीय रेल मंत्री के आगमन से चुनाव प्रक्रिया में आएगी और अधिक तेजी

उपचुनाव : पार्टी प्रत्याशियों को लेकर मंथन का दौर हुआ तेज

उपचुनाव : पार्टी प्रत्याशियों को लेकर मंथन का दौर हुआ तेज

सिलवासा. दादरा नगर हवेली लोकसभा उपचुनाव घोषणा के साथ ही प्रत्याशियों को लेकर मंथन चल रहा है। उपचुनाव में मुख्य संघर्ष दिवंगत सांसद डेलकर परिवार एवं भाजपा के बीच होने की संभावना ज्यादा लगाई जा रही है। जिले में कांग्रेस सहित अन्य सभी पार्टियां बैकफुट पर हैं। डेलकर परिवार के अभिनव डेलकर चुनाव में निर्दलीय या किसी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं, वहीं भाजपा में पूर्व सांसद नटू पटेल, महेश गावित का नाम सबसे ऊपर है।

दादरा नगर हवेली के इतिहास में संसदीय उपचुनाव पहली बार हो रहे हैं। आगामी चुनाव में विजयी उम्मीदवार को लगभग दो-ढाई वर्ष सत्ता का फायदा मिल सकेगा। दूसरी और थ्रीडी प्रदेश में प्रफुल्ल पटेल ने प्रशासक का कार्यभार जब से संभाला है, तब से राजनेताओं की मनमानी बंद हो गई हैें। प्रशासनिक सख्ती से चुनाव में अकसर खड़े होने वाले प्रत्याशी फिलहाल पीछे खिसकते दिखाई दे रहे हैं। बहरहाल, इस सीट पर डेलकर परिवार एवं भाजपा को छोड़कर अन्य किसी दल में प्रत्याशी के लिए कोई अहमियतता नहीं है। इस बार चुनाव में प्रत्याशियों की संख्या भी सीमित ही रहने के आसार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो