राष्ट्रपति के आने से पहले सज गया है दमण

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 व 18 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर संघ प्रदेश दमण व दादरा नगर हवेली आएंगे

दमण. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दमण और सिलवासा के दौरे की तैयारियां प्रशासन समेत अन्य संगठनों की ओर से जोर-सोर से जारी है। नानी दमण कोस्टगार्ड एयरस्टेशन से कॉलेज रोड तक दोनों और बेरीकेट लगाए जा रहे है। राष्ट्रपति के दौरे के दौरान बेरीकैट के दोनों ओर बच्चे व अन्य लोग रामनाथ कोविंद का स्वागत करेंगे। इसके साथ स्वामी विवेकानंद स्टेडियम पर डोम टेन्ट का कार्य चल रहा है। इस डोम टेन्ट का जिला कलक्टर डॉ. राकेश मिन्हास समय-समय पर दौरा करके कार्य की देखरेख कर रहे है। मोटी दमण लाइट हाउस से लेकर जंपोर बीच के रोड पर पर्यटन विभाग सजावट कर रहा है और किला विस्तार को भी सजाया जा रहा है। प्रशासन के सभी अधिकारी राष्ट्रपति की यात्रा की तैयारियों में जुटे है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 व 18 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर संघ प्रदेश दमण व दादरा नगर हवेली आएंगे।


राष्ट्रपति का संभावित कार्यक्रम


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दमण कोस्टगार्ड एयर स्टेशन पर 11 बजे के लगभग आगमन होगा। इसके पश्चात कार से मशाल चौक होकर वह स्वामी विवेकानंद स्टेडियम पहुंचेगे। वहां कार्यक्रम के पश्चात प्रशासक के निवास स्थान पर दोपहर का भोजन करेंगे। इसके बाद शाम को वह जेम्पोर बीच से लाइटहाउस का दौरा करेंगे और बाद में सिलवासा रिवरफ्रंट पहुंचेंगे, जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यहां रात्रि विश्राम करने के बाद अगले दिन वे सूरत के लिए रवाना होंगे।


कई कार्यक्रम में होंगे शामिल


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसमें मरवड में 300 बेड के अस्पताल का शिलान्यास, जंपोर बीच के निकट चिडिय़ाघर का शिलान्यास, जिला पंचायत रोड, देवका उद्यान, जंपोर बीच सीफ्रंट का लोकार्पण, जेटी गार्डन का लोकार्पण, सांसद कोष से बने स्वास्थ्य सेन्टर, सुर्योदय आवास योजना सहित सिलवासा में भी विभिन्न परियोजना का राष्ट्रपति अपने दौरे के दौरान उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे।

Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned