दमण सांसद ने संभाली घर की बागडोर

कोरोना के भय से बदली दिनचर्या
रसोइया समेत अन्य को दी छुट्टी


Changed routine due to fear of corona
Holiday granted to others including cook

By: Sunil Mishra

Published: 28 Mar 2020, 06:26 PM IST

दमण. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 21 दिवसीय लॉकडाउन के आह्वान पर संघ प्रदेश दमण-दीव के सांसद लालू पटेल ने स्वयं को घर में रखा है और लोगों से बगैर काम बाहर नहीं निकलने की अपील की है।
सांसद पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद से वह अपने घर से बाहर नही निकले हैं। कभी इतना समय घर पर नहीं रुके इसलिए एक दो-दिन कुछ अलग से लगे, लेकिन अब यह दिनचर्या का हिस्सा बन गया है। घर में रसोई बनाने वाले रसोइए समेत अन्य लोगों को भी 21 दिन की छुट्टी दे दी है, ताकि वे अपने घरों में परिवार के साथ रह सके। घर में छोटा-मोटा काम वह अपनी पत्नी के साथ मिलकर कर रहे हंै। उन्होंने बताया कि शादी से लेकर अनेक कार्यक्रम के फोटो एलबम देख अपने परिवार के साथ पुरानी बातें याद करते है। वर्षों बाद सांसद पटेल ने पत्नी तरुणा पटेल के साथ टीवी पर पिक्चर देखी। सांसद पटेल ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हमें घर में ही रहना चाहिए और बिना काम कोई भी व्यक्ति घर से नही निकले। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार इस वायरस से निपटने के लिए कार्य कर रही है और जनता को भी इसमें सहयोग करना चाहिए। कोरोना वायरस के खिलाफ नर्स, डॉक्टर, पुलिस और सफाई कर्मचारी सहित अनेक लोग कार्य कर रहे हंै उनको भी सहयोग करना चाहिए।

must read

https://twitter.com/narendramodi/status/1243861543185305603?s=20

https://www.patrika.com/ahmedabad-news/corona-virus-gujarati-people-other-states-lodging-food-helpline-5938402/

https://www.patrika.com/bangalore-news/central-and-state-government-took-concrete-steps-patil-5940647/

https://www.patrika.com/bangalore-news/health-department-said-no-evidence-of-community-transmission-5939935/

दमण सांसद ने संभाली घर की बागडोर

चर्च में धार्मिक गतिविधि 14 अप्रेल तक बंद
दमण. दमण के चर्च में 14 अप्रेल तक किसी तरह की गतिविधि नहीं की जाएगी। एक्ंिटग मिशन सुपीयर फादर एंजलीनो वाज ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर गंभीर परिस्थिति है। इसको लेकर भारत सरकार ने 21 दिनो का लॉकडाउन किया है। उन्होंने बताया कि चर्च ट्रस्ट की ओर से 14 अप्रेल तक सभी तरह की गतिविधि रद्द कर दी गई है। कोरोना वायरस को लेकर एक साथ मिलकर लडऩा है और सभी को अपने घर में रहना है। दमण के लोग अपने घर पर बैठे रहे और बिना काम बाहर नहीं निकले।


सामाजिक दूरी का कहीं पालन, कहीं उल्लंघन
वांसदा. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी जा रही है। इसका जहां कुछ लोग पालन कर रहे हैं तो कई लोग इसकी अनदेखी कर अपने लिए खतरा मोल ले रहे हैं। वांसदा टावर के पास स्थित मेडिकल स्टोर में दवा खरीदने के लिए लोग लाइन में दूरी बनाकर खड़े रहे। लेकिन दूसरी तरफ बैंक ऑफ बड़ौदा ब्रान्च में आए लोगों में इसे लेकर जागरुकता का अभाव दिखा। बैंक में जाने के लिए सीढ़ी चढ़ते हुए लोगों में जल्दी अंदर पहुंचने की होड़ देखी गई। लोगों ने सीढ़ी पर भी भीड़ लगा रखी थी।

https://www.patrika.com/bulandshahr-news/how-to-avoid-coronavirus-latest-news-in-hindi-5940613/

https://twitter.com/umashankarsingh/status/1243745062980222976?s=20

Corona virus
Sunil Mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned