दमण में 5, 6 एवं 7 जून को बिजली कटौती का प्रस्ताव रोका

दमण में 5, 6 एवं 7 जून को बिजली कटौती का प्रस्ताव रोका

Sunil Mishra | Updated: 04 Jun 2019, 08:22:47 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India


पहले बिजली विभाग ने भी कटौती की घोषणा


दमण. दमण के विभिन्न विस्तारों में मेंटीनेंस कार्य के चलते 5, 6 एवं 7 को बिजली कटौती की जानी थी, लेकिन अब इन दिनों में नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि ईद के त्यौहार को ध्यान रखते हुए नागरिकों ने मांग की थी कि प्रस्तावित बिजली कटौती को कुछ दिनों के लिए टाला जाए। बिजली विभाग ने जनता की मांग को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त तीन दिनों में बिजली कटौती नहीं करने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि मानसून से पहले विभिन्न सब स्टेशनों एवं फीडरों का मरम्मतीकरण किया जाता है। इसी क्रम में तीन दिन बिजली कटौती का प्रस्ताव था जो फिलहाल रोक दिया गया है।

लिमड़ी माता मंदिर का पाटोत्सव 11 को
दमण. बोराजीवा शेरी स्थित लिमड़ी माता मंदिर का 16वां पाटोत्सव 11 जून को मनाया जाएगा। सुबह 6.30 बजे आरती से अनुष्ठान शुरू होगा। सुबह 7 बजे प्रभात फेरी निकलेगी, जो पूरे बोराजीवा शेरी में घूमेगी। 9 बजे से पाटोत्सव पूजा शुरू होगी। यजमान जोड़े पूजा वेदी पर आहुतियां देंगे। लोक मंगल की प्रार्थना के साथ पाटोत्सव पूजा संपन्न होगी। संध्या 7 बजे माताजी की आरती होगी, जिसमें बोराजीवा शेरी के श्रद्धालु स्त्री-पुरूष भाग लेंगे। आरती के बाद संध्या 7.30 बजे महाप्रसाद शुरू होगा। रात्रि 8 बजे लोक डायरा और 10.30 बजे से माताजी का गरबा खेला जाएगा। जय लिमड़ी माता ट्रस्ट पाटोत्सव के इंतजामों में जुटा है। ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं से पाटोत्सव पूजा, आरती और महाप्रसाद का लाभ लेने का आह्वान किया है। 16 वर्ष पहले बोराजीवा शेरी के मातृभक्तों ने ज्यूपीटर डिस्टलरी के पास लिमड़ी माता मंदिर का निर्माण कराके माताजी की भव्य प्रतिमा स्थापित की थी। तब से यह मंदिर आस्था का केन्द्र बना हुआ है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned