DANDI YATRA: बिहार से विशेष रथ के साथ दांडी यात्रा में शामिल

आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से निकली दांडी यात्रा में शामिल होने के लिए बिहार के दांडी-गढ़पुरा नमक सत्याग्रह गौरव यात्रा समिति के सदस्य रथ के साथ आए

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 03 Apr 2021, 09:09 PM IST

सूरत. आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से निकली दांडी यात्रा में शामिल होने के लिए बिहार के दांडी-गढ़पुरा नमक सत्याग्रह गौरव यात्रा समिति के सदस्य रथ के साथ आए हैं। वे दांडी यात्रा के सूरत में अमरोली-छापराभाठा प्रवेश से पहले देलाड़ गांव में शामिल हुए। समिति के प्रधान सचिव मुकेश विक्रम यादव ने बताया कि समिति के संस्थापक सह राष्ट्रीय महासचिव राजीवकुमार के नेतृत्व में बिहार से वे विशेष रथ के साथ दांडी यात्रा में शामिल हुए है। देश की आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश के मौके पर भारत सरकार ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए 12 मार्च से दांडी यात्रा का आयोजन किया है और इस यात्रा में देशभर से शामिल होने वालों में बिहार की दांडी-गढ़पुरा नमक सत्याग्रह गौरव यात्रा समिति अकेली है। गत चार वर्षों में समिति दूसरी बार दांडी यात्रा में शामिल हुई है। शनिवार को दांडी यात्रा सूरत के डिंडोली-वांझ से नवसारी जिले में प्रवेश कर गई। यात्रा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 5 अप्रेल को दांडी पहुंचेगी और राष्ट्रीय नमक सत्याग्रह स्मारक पर महात्मा गांधी के ऐतिहासिक नमक सत्याग्रह की 91वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम के साथ यात्रा का समापन होगा। यात्रा में बिहार के बेगूसराय से रमेश महतो, रामसेवक स्वामी यादव, रामचंद्र महतो, जोगिंदर नोनिया समेत अन्य शामिल है।


व्यवस्था के प्रति नाराजगी भी जताई


दांडी यात्रा में शामिल होने के लिए विशेष रथ के साथ पहुंची बिहार की दांडी-गढ़पुरा नमक सत्याग्रह गौरव यात्रा समिति के संस्थापक राजीवकुमार ने बताया कि दांडी यात्रा की देखरेख कर रहे कुछ अधिकारियों का रवैया यात्रियों के प्रति गैर जिम्मेदाराना है। वे यात्रियों का अपमान करने और यात्रा में भाग लेने से रोकने के प्रयास करते हैं। उनके इस व्यवहार से आहत होकर मामले की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय, मुख्यमंत्री कार्यालय आदि में मेल के जरिए की गई है।

DANDI YATRA: बिहार से विशेष रथ के साथ दांडी यात्रा में शामिल
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned