scriptखटोदरा खाड़ी में डाला जा रहा था केमिकल वेस्ट | dangerous chemical waste is pouring in Khatodara bay | Patrika News

खटोदरा खाड़ी में डाला जा रहा था केमिकल वेस्ट

locationसूरतPublished: Mar 21, 2018 07:11:18 pm

पीसीबी ने रैकेट का भंडाफोड़ कर तीन जनों को पकड़ा, 5 लाख का सामान जब्त

surat photo
सूरत. अंकलेश्वर की पनोली जीआईडीसी के केमिकल वेस्ट का अवैध रूप से खटोदरा खाड़ी में निस्तारण करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ कर पीसीबी पुलिस ने तीन जनों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से घातक केमिकल वेस्ट और टैंकर समेत 5 लाख रुपए का सामान जब्त किया गया है। पुलिस के मुुताबिक सारंगपुर पद्मावतीनगर निवासी अजय सिंह, अंकलेश्वर जलकमल अपार्टमेंट निवासी पूजनिक पटेल और भेस्तान दीप ज्योत अपार्टमेंट निवासी राजू खटीक मिलकर अवैध रूप से खतरनाक केमिकल वेस्ट का रायका सर्किल के निकट धर्मनगर इंडस्ट्रियल सोसायटी में एलपीजी गोदाम के पीछे खाड़ी (बरसाती नाले) में निस्तारण कर रहे थे। वे अपने फरार साथियों के साथ अंकलेश्वर में पनोली जीआईडीसी की रोमसन केमिकल कंपनी से टैंकर (जीजे 02 जेड 6341) में केमिकल भरकर लाए थे और इसे खाड़ी में प्रवाहित कर रहे थे। उनके बारे में पीसीबी के हेड कांस्टेबल इम्तियाज को मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने छापा मारा। पुलिस को देखकर मौके पर मौजूद कुछ लोग फरार हो गए। पुलिस ने अजय, पूजनिक और राजू को पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से केमिकल, टैंकर और निस्तारण की सामग्री भी जब्त की।

प्रति टैंकर 15-20 हजार लेते थे
पुलिस सूत्रों का कहना है कि खाड़ी में केमिकल निस्तारण का यह रैकेट लोकेश और जगदीश नाम के युवक चलाते थे। उन्होंने खटोदरा रायका सर्किल के निकट धर्मनगर इंडस्ट्रियल सोसायटी में एलपीजी गोदाम के पीछे खाड़ी किनारे की जगह किराए पर ले रखी थी तथा यहां पाइप लाइन के जरिए केमिकल को सीधे खाड़ी के पानी में प्रावहित करने का सिस्टम लगा रखा था। वे केमिकल निस्तारण के लिए प्रति टैंकर १५ से २० हजार रुपए लेते थे। यह रैकेट आठ साल से चल रहा था।
नकली चाबी बनवाई, 4.40 लाख का माल लेकर भागा


सूरत. रिंग रोड के तिरुपति मार्केट की एक दुकान की नकली चाबी बनाकर एक युवक 80 हजार रुपए नकद और 3.6० लाख रुपए के ताके ले उड़ा। सलाबतपुरा पुलिस के मुताबिक चोरी मगोब अभिषेक रेजिडेंसी निवासी कमल किशोर डागा की दुकान में हुई। तिरुपति टैक्सटाइल मार्केट में कपड़े का कारोबार करने वाले कमल ने 13 मार्च को दीपक नाम के युवक को दुकान में काम पर रखा था। उसने दुकान की नकली चाबी बनाई और सोमवार को अपने साथियों की मदद से चोरी की। सुबह नौ से ग्यारह बजे के दौरान नकली चाबी से उसने दुकान का शटर खोला और काउंटर से 80 हजार रुपए नकद तथा 3.60 लाख रुपए के 175 ताके चुराकर फरार हो गया। सोमवार रात कमल ने सलाबतपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।

ट्रेंडिंग वीडियो