सचिन में हो रहा था खतरनाक केमिकल वेस्ट का निस्तारण

- पुलिस ने टैंकर चालक को किया गिरफ्तार, मालिक फरार

By: Dinesh M Trivedi

Published: 08 Oct 2021, 09:10 PM IST

सूरत. सचिन होजीवाला इंडस्ट्रियल एस्टेट इलाके में लंबे समय से बाहर से लाए गए खतरनाक केमिकल वेस्ट का अवैध रूप से निस्तारण करने के मामले में सचिन पुलिस ने टैंकर चालक और मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने चालक को तो गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मालिक अभी भी फरार है।

पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ समय से होजीवाला रोड गोकुलम डेरी के पास सचिन औद्योगिक क्षेत्र की विभिन्न ईकाइयों से निकलने वाले औद्योगिक वेस्ट के निस्तारण के लिए बनाई गई सीइटीपी लाइन में अवैध रूप से खतरनाक केमिकल वेस्ट का निस्तारण किया जा रहा था। टैंकर को सड़क किनारे पार्क कर उसमें से पाइप के जरिए टीडीएस, सीओडी, फिनोलिक कंपाउट्स, सल्फराइड, क्लोराइड समेत अन्य खतरनाक केमिकल वेस्ट लाइन में डंप किया जा रहा था।

जिससे लाइन को नुकसान होने के साथ प्रदूषण फैलने का खतरा बना हुआ था। इस बारे में उद्योगनगर सहकारी मंडली के कर्मचारी भरत पटेल से गत 13 सितम्बर को लिखित शिकायत मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की थी। केमिकल वेस्ट जांच करवाने के बाद पुलिस ने इस संबंध में अंकलेश्वर नियम चौकड़ी निवासी टैंकर मालिक अमित पटेल व टैंकर चालक अंकलेश्वर निवासी अरविंद पाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने अरविंद को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन टैंकर मालिक अमित फरार है।

-अंकलेश्वर से लाते थे केमिकल वेस्ट

सूत्रों का कहना हैं कि टैंकर मालिक और चालक अंकलेश्वर जीआईडीसी से खतरनाक केमिकल वेस्ट ठेके पर लाते थे और फिर अवैध रूप से सचिन जीआइडीसी में उसका निस्तारण करते थे। उनका यह गौरखधंधा लंबे समय से चल रहा था। हालांकि वे केमिकल वेस्ट किस कंपनी से लाते थे। इस बारे में पुलिस ने कोई खुलासा नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि टैंकर मालिक अभी फरार है। उससे पूछताछ के बाद ही इस बारे में कुछ पता चलेगा।
-------------

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned