डॉ. संकेत की मदद के लिए सूरत सहित देशभर से आगे आए दानवीर, परिवार ने कहा- अब मदद नहीं चाहिए

- सूरत के एनेस्थेसिया डॉक्टर फेफड़ा ट्रांसप्लांट के लिए चेन्नई में भर्ती...

- मरीजों के इलाज करते हुए हो गए थे कोरोना पॉजिटिव

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 15 Sep 2020, 11:01 PM IST

सूरत.

अडाजन स्वामी प्रमुख अस्पताल के कोरोना वरियर्स एनेस्थेसिया डॉ. संकेत मेहता की मदद के लिए सूरत के अलावा देश के दानवीर आगे आए हैं। अब परिजनों ने 20 से 25 दिन के अस्पताल का खर्च एकत्रित हो जाने के बाद दानवीरों को धन्यवाद करते हुए मदद लेने से मना कर दिया है। बॉलीवुड से दृश्यम फिल्म के निदेशक ने भी डॉक्टर के परिवार को चार लाख रुपए की मदद की है।

सूरत के बाप्स अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए डॉ. संकेत कोरोना पॉजिटिव हो गए। उनकी हालत इतनी गंभीर हो गई कि उन्हें अब फेफड़ा ट्रांसप्लांट के लिए चेन्नई के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। सूरत एनेस्थेसिया एसोसिएशन के प्रमुख डॉ. जयेश ठकरार ने पत्रिका को बताया कि उनकी हालत फिलहाल स्थिर है। उन्होंने बताया कि डॉ. संकेत के परिवार के लोगों ने अब मदद लेने के लिये मना कर दिया है। एयर एम्बुलेंस में डॉ. संकेत को सूरत से चेन्नई शिफ्ट करने के दौरान डॉ. जयेश उनके साथ थे। परिवार के लोगों का कहना है कि 20 से 25 दिन तक अस्पताल में रहने तक की मदद उनके खाते में जमा हो गई है। सूरत समेत देश के अलग-अलग राज्यों से मदद आई है।

दूसरी तरफ, परिवार के लोगों के पास भी कुछ राशि है, जिससे अब इलाज में कोई दिक्कत नहीं आएगी। भविष्य में कोई जरूरत होगी तब परिवार के लोग बताएंगे। दानवीरों में महाराष्ट्र मुम्बई बॉलीवुड के नामी लोगों ने भी सहयोग किया है। इसमें दृश्यम फिल्म के निदेशक मनीष मुंद्रा भी शामिल हैं। उन्होंने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर सूरत के डॉ. संकेत मेहता के इलाज के लिए चार लाख रुपए और हैदराबाद में नरसिंग राजु को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए दो लाख रुपए दान करने की जानकारी दी। डॉ. जयेश ने भी मनीष मुंद्रा द्वारा की गई मदद की जानकारी दी है। डॉ. संकेत के नाम पर मदद का कोई फ्रॉड न हो, इसलिए परिवार के लोगों ने सामने आकर मदद लेने से इनकार किया है। उनका कोई दूसरा एकाउंट या ट्रस्ट का खाता नहीं है। इसलिए आम लोगों को सतर्क रहने की अपील की है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned