scriptरिपोर्ट के बाद होगा निर्णय! | Decision will be made after the report | Patrika News

रिपोर्ट के बाद होगा निर्णय!

locationसूरतPublished: Jul 04, 2020 07:54:18 pm

बंद हीरा बाजारों के खुलने का मामला, आठ दिन के लिए बंद कराए थे, आगामी दिनों में पूरी हो रही है मियाद

रिपोर्ट के बाद होगा निर्णय!

रिपोर्ट के बाद होगा निर्णय!

सूरत. मनपा प्रशासन ने संक्रमितों के मिलने के बाद जो हीरा बाजार आठ दिनों के लिए बंद कराए थे, उनके खुलने पर फिलहाल तलवारी लटकती नजर आ रही है। अधिकारियों को दी कार्रवाई की खुली छूट और सांसद व विधायक की रिपोर्ट मंगाने के राज्य सरकार के फैसले के बाद बाजारों के बंद रहने का सिलसिल आगे बढ़ता दिख रहा है।
मनपा प्रशासन ने हीरा कारखानों में संक्रमितों के मिलने का सिलसिला बढऩे के बाद कुछ हीरा कारखाने बंद करा दिए थे। हीरा बाजार में भी संक्रमित मिलने लगे तो मनपा प्रशासन ने पिछले दिनों प्रभावित इलाकों को क्लस्टर घोषित कर दायरे में आ रहे हीरा बाजार बंद कराए थे। महिधरपुरा हीरा बाजार के व्यापारियों की एसोसिएशन ने मनपा से अपने फैसले पर पुनर्विचार की अपील की थी, जिसे मनपा प्रशासन ने गंभीरता से नहीं लिया था। महिधरपुरा के साथ ही कतारगाम और वराछा के हीरा बाजार भी क्लस्टर की जद में आने से बंद करा दिए गए थे। इन बाजारों को आठ दिन के लिए बंद किया था, जिसकी मियाद आगामी दो-तीन दिन में पूरी होने जा रही है।
इसी बीच शनिवार को सूरत आए मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सांसद सीआर पाटिल और विधायक कुमार कानाणी को हीरा और कपड़ा कारोबारियों के साथ बातचीत कर रिपोर्ट देने के लिए कहा है। जिसके बाद साफ हो गया कि शहर में बंद पड़े हीरा बाजारों के खुलने की संभावना पर फिलहाल ग्रहण लग गया है। कई मनपा अधिकारी भी मान रहे हैं कि बाजारों के खुलने का मामला जनप्रतिनिधियों की रिपोर्ट तक अटक सकता है। हालांकि हीरा कारोबारियों की पूरी कोशिश जनप्रतिनिधियों पर बाजार खुलवाने का दबाव बनाने की होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो