scriptघर-घर जले दीप, मनी महेश नवमी | Deep burning house, house Mahesh Navami | Patrika News

घर-घर जले दीप, मनी महेश नवमी

locationसूरतPublished: May 31, 2020 09:40:28 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

माहेश्वरी समाज ने मनाया उत्पत्ति दिवस, सुबह से देर शाम तक चलते रहे विभिन्न कार्यक्रम

घर-घर जले दीप, मनी महेश नवमी

घर-घर जले दीप, मनी महेश नवमी

सूरत.
ज्येष्ठ शुक्ल नवमी के मौके पर रविवार को माहेश्वरी समाज की ओर से महेश नवमी महोत्सव सादगी के साथ मनाया गया। इस मौके पर सूरत जिला माहेश्वरी सभा की देखरेख में विभिन्न सभा व संगठनों की ओर से कई डिजीटल कार्यक्रम शहर के विभिन्न क्षेत्र में आयोजित किए गए।
लॉकडाउन की वजह से महेश नवमी का पर्व माहेश्वरी समाज की ओर से इस बार गत चार दिन से घरों में ही ऑनलाइन मनाया गया। इस शृंखला में महेश नवमी के अवसर पर रविवार को घर-घर में रंगोली सजाई गई और इसे जूम वीडिय़ो के माध्यम से समाज के संगठनों व लोगों ने देखा। इसके बाद सुबह दस बजे घरों की बॉलकोनी व परिसर में थाली, घंटी, शंख बजाकर महेश वंदना की गई और 15 मिनट बाद घर में ही समाज के सैकड़ों जोड़ों ने विधिविधान से भगवान शिव का सामूहिक जलाभिषेक, रुद्राभिषेक, आरती आदि के आयोजन में भाग लिया। इस अवसर पर मुस्कान महिला मंडल ने दोपहर 3 बजे धार्मिक प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया और शाम को सामाजिक विषय पर आयोजित वेबिनार में मुंबई के वक्ता रमेश मर्दा ने वक्तव्य दिया। इसके बाद शहरभर के विभिन्न क्षेत्र में बसे माहेश्वरी समाज के लोग शाम सात बजे से घर की बॉलकोनी, खिडक़ी, मुख्यद्वार पर दीपमाला सजाई और रंगीन रोशनी की झालर से घरों में जगमगाहट महेश नवमी के उपलक्ष में माहेश्वरी समाज के लोगों ने की।

डिजिटल कार्यक्रमों का चला दौर


पुणागांव माहेश्वरी सभा की ओर से महेश नवमी के उपलक्ष में डिजिटल कार्यक्रमों का आयोजन 28 मई से चला। सभा अध्यक्ष घनश्याम सारड़ा ने बताया कि इसमें मेगा हाउजी, महेश ज्ञान प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता, ऑनलाइन सेमिनार आदि अलग-अलग दिन शामिल रहे। सभी आयोजनों में अरुण राठी, दीपक डागा, स्वाति मोहता, भुषण तोषनीवाल, मधुसूदन राठी, सुरेश बजाज समेत अन्य की सक्रियता रही।

आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाएंगे

सूरत. रिंगरोड कपड़ा बाजार की शुरुआत सोमवार से हो जाएगी और इस मौके पर सेवा फाउंडेशन व अन्नपूर्णा सेवा ट्रस्ट की ओर से एक सप्ताह तक कपड़ा व्यापारियों समेत अन्य लोगों को आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाए जाने की व्यवस्था सिल्क हेरीटेज मार्केट परिसर में की गई है। जनता कफ्र्यू के साथ ही जरुरतमंदों को भोजन व राशन किट मुहैया कराने वाले इस संगठन की ओर से सोमवार को नई सेवा की शुरुआत के मौके पर सुबह साढ़े ग्यारह बजे शहर पुलिस आयुक्त आरबी ब्रह्मभट्ट विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो