DELKAR SUCIDE CASE: प्रशासक को तत्काल हटाकर कार्रवाई की जाए-संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं प्रवक्ता संजय सिंह शुक्रवार को मोहन डेलकर को श्रद्धांजलि देने सिलवासा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली व दमण-दीव के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल द्वारा प्रताडि़त करने एवं सांसद को उनके अधिकार से वंचित रखने से डेलकर को खुदकुशी के लिए बाध्य होना पड़ा

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 05 Mar 2021, 07:44 PM IST

सिलवासा. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं प्रवक्ता संजय सिंह शुक्रवार को मोहन डेलकर को श्रद्धांजलि देने सिलवासा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली व दमण-दीव के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल द्वारा प्रताडि़त करने एवं सांसद को उनके अधिकार से वंचित रखने से डेलकर को खुदकुशी के लिए बाध्य होना पड़ा। देश की स्वतंत्रता के बाद किसी सांसद द्वारा आत्महत्या का यह पहला मामला है। 8 मार्च से संसद चालू हो रहा है, डेलकर को न्यायिक जांच दिलाने के लिए आप पार्टी यह मुद्दा संसद में जोर-शोर से उठाएगी। इससे पहले आप प्रवक्ता संजय सिंह दिल्ली से फ्लाइट से सूरत उतरे और उसके बाद सड़क मार्ग द्वारा सिलवासा पहुंचे। उनके साथ गुजरात पार्टी प्रमुख गोपाल इटालिया, सूरत प्रभारी मनोज सोरठिया भी उपस्थित थे। सिलवासा पहुंचने पर प्रदेश प्रमुख तपन मिश्रा एवं पार्टी नेताओं ने उनका स्वागत किया।
सिलवासा पहुंचने के बाद संजय सिंह सायली स्थित डेलकर के निवास पर उनके परिजनों से मिले एवं सात्वंना दी। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि संसद की विशेषाधिकार कमेटी में भी डेलकर ने क्षेत्र की जनता के लिए कई बार आवाज बुलंद की थी। उनकी आवाज को नकारा जाता था। परेशान होकर वे संसद की विशेषाधिकार कमेटी में कह चुके थे कि उनकी आवाज नहीं सुनी गई तो वे आत्महत्या करके जीवन बलिदान कर देंगे। उनका कसूर सिर्फ इतना था कि वे भाजपा से नहीं बल्कि निर्विरोध जीते थे। क्षेत्र की जनता ने राजनैतिक दलों से हटकर उन्हें निर्विरोध चुनकर संसद में भेजा था। आज दानह की जनता न्याय चाहती हैं। उन्होंने मुंबई में जाकर खुदकुशी इसलिए की, क्योंकि वे जानते थे कि संघ प्रशासन से उन्हे सही न्याय नहीं मिल सकता है। निष्पक्ष जांच के लिए प्रशासक को तत्काल हटाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि डेलकर के परिवार वाले देश के सभी लोकसभा सदस्यों को इसके बारे में पत्र देंगे। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उन्होंने दिवंगत नेता के परिजनों को सांत्वना दी एवं खुदकुशी के लिए प्रेरित करने वाले दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। सिंह ने भाजपा की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े किए।
गौरतलब है कि हाल में हुए गुजरात निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी को अच्छा प्रतिसाद मिला है। अब पार्टी पड़ौसी केन्द्र शासित प्रदेश दानह, दमण-दीव में भी अपना इंट्री चाहती है। डेलकर की खुदकुशी के बाद दानह की संसदीय सीट रिक्त हो गई है। यहां मध्यावधि चुनाव होने वाले हैं।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned