script

इनपुट टैक्स क्रेडिट के मामले में स्पष्टता की मांग

locationसूरतPublished: Jul 28, 2018 09:30:09 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

31 जुलाई के पहले का इनपुट टैक्स क्रेडिट दिया जाएगा या नहीं?

file

इनपुट टैक्स क्रेडिट के मामले में स्पष्टता की मांग


सूरत. केन्द्र सरकार की ओर से वीवर्स को इनपुट टैक्स क्रेडिट देने की बात स्वीकार की गई है, लेकिन गुरुवार को जारी एक परिपत्र ने वीवर्स की दुविधा बढ़ा दी है। वीवर्स को भय है कि 31 जुलाई के बाद से इनपुट टैक्स क्रेडिट तो मिलेगा लेकिन 31 जुलाई के पहले का इनपुट टैक्स क्रेडिट दिया जाएगा या नहीं?
कपड़ा उद्यमियों की इस दुविधा को लेकर चैम्बर ऑफ कॉमर्स की ओर से केन्द्र सरकार को और ओडिशा के वित्तमंत्री शशिभूषण बेहरा को पत्र लिखकर स्पष्टता की मांग की गई है। गुरुवार को जारी परिपत्र का टैक्स कन्सल्टन्ट और वीवर्स अलग-अलग अर्थ निकाल रहे हैं। कुछ का कहना है कि 31 जुलाई के पहले का टैक्स क्रेडिट रिफंड नहीं दिया जाएगा, कुछ का कहना है कि वीवर्स उस क्रेडिट का उपयोग नए टैक्स को चुकाने के तौर पर कर सकें गे। इस बारे में वीवर्स दुविधा में हैं। चैम्बर ऑफ कॉमर्स के हेमंत देसाई ने कहा कि परिपत्र में लिखे एक शब्द के कारण सभी लोगों में असमंजस है। इसलिए उसकी स्पष्टता के लिए हमने पत्र लिखा है।
श्रमिकों के निवास बनाने के लिए जमीन की मांग

file
सूरत दौरे पर आए ओडिशा के वित्तमंत्री श्रमिकों के हालात जानने के लिए पांडेसरा जीआईडीसी पहुंचे। वहां उन्होंने लक्ष्मीपति मिल में कई श्रमिकों से मुलाकात कर उनकी जीवन शैली और उन्हें कपड़ा उद्योग में आ रही दिक्कतों को जाना। कपड़ा उद्यमी संजय सरावगी ने उनसे श्रमिकों के निवास बनाने के लिए गुजरात सरकार से जमीन दिलाने की बात कही। बेहरा ने उन्हें इस बारे में राज्य सरकार से बात करने का आश्वासन दिया।
४० महिला खिलाडिय़ों ने दिखाया दमखम
सूरत जिला कुश्ती एसोसिएशन की ओर से राज्य स्तरीय अंडर-२३ कुश्ती प्रतियोगिता का शनिवार को आगाज हुआ। पहले दिन महिलाओं के मुकाबले हुए। इनमें प्रदेश के विभिन्न जिलों की ४० महिला खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया।
एसोसिएशन के रोहित शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन सांसद दर्शना जरदोष ने किया। गोपीपुरा स्थित आर्य समाज मंदिर परिसर में सुबह साढ़े दस बजे से शाम तीन बजे तक दस अलग-अलग वर्गो में मुकाबले हुए। इनमें विभिन्न वर्गो में विजेताओं को १५०० रुपए नकद व पदक तथा उपविजेताओं को एक हजार रुपए नकद व पदक से पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में कई राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों ने भी हिस्सा लिया। उद्घाटन समारोह में विधायक पूर्णेश मोदी, एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जयंत शुक्ल, पंकज कापडिय़ा समेत अन्य अग्रणियों ने हिस्सा लिया। रविवार को पुरुषों के मुकाबले होंगे। इसमें प्रदेश के सौ से अधिक खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो