scriptमुम्बई से अहमदाबाद शताब्दी के गांधीनगर तक विस्तार की मांग | Demand for expansion from Ahmedabad to Ahmedabad Gandhinagar | Patrika News

मुम्बई से अहमदाबाद शताब्दी के गांधीनगर तक विस्तार की मांग

locationसूरतPublished: Jul 26, 2019 11:03:33 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

जेडआरयूसीसी सदस्य ने रेलमंत्री को लिखा पत्र

surat photo

मुम्बई से अहमदाबाद शताब्दी के गांधीनगर तक विस्तार की मांग

सूरत.

मुम्बई से अहमदाबाद के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का गांधीनगर तक विस्तार करने की मांग की गई है। जेडआरयूसीसी सदस्य राकेश शाह ने रेलमंत्री को पत्र लिखकर शताब्दी एक्सप्रेस के अहमदाबाद में दो घंटे खड़ी रहने की जानकारी देते हुए ट्रेन का गांधीनगर तक विस्तार करने तथा वहीं से शुरू करने की मांग की है।
शाह ने बताया कि 12009 मुम्बई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस मुम्बई से सुबह 6.30 बजे रवाना होकर 12.45 बजे अहमदाबाद पहुंचती है। इसके बाद दोपहर 2.40 बजे तक ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी रहती है। इसके प्लेटफॉर्म पर खड़े रहने से दूसरी ट्रेनों का आवागमन बाधित होता है। शताब्दी एक्सप्रेस का मेंटेनेंस मुम्बई में रात को ट्रेन पहुंचने के बाद किया जाता है।
शताब्दी में ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग स्टाफ चलता है, इसलिए सफाई की समस्या नहीं है। ट्रेन में नाश्ता भी मुम्बई तथा अहमदाबाद से चढ़ाया जाता है। ट्रेन सूरत पहुंचने पर रात का खाना यहां से चढ़ता है। गांधीनगर से ट्रेन शुरू किए जाने पर अहमदाबाद से नाश्ता चढ़ाने की व्यवस्था की जानी चाहिए। गांधीनगर में कई बड़े कार्यालय और हाइकोर्ट है, जिसके कारण लोगों का यहां आना-जाना अधिक होता है। वापी, वलसाड, सूरत, भरुच और वडोदरा की जनता को सीधे गांधीनगर के लिए ट्रेन मिल जाएगी। वलसाड से अहमदाबाद के लिए गुजरात क्वीन एक्सप्रेस सुबह 5.43 बजे रवाना होती है।
इसके बाद कोई फास्ट ट्रेन अहमदाबाद के लिए नहीं है। लोगों को अहमदाबाद पहुंचने के बाद बस या ऑटो रिक्शे से गांधीनगर जाना होता है। राकेश ने बताया कि अहमदाबाद पहुंचने के बाद शताब्दी एक्सप्रेस गांधीनगर भेजी जाएगी तो करीब डेढ़ बजे पहुंचेगी। पंद्रह मिनट के विराम के बाद ट्रेन 1.45 बजे गांधीनगर से रवाना हो तो 2.25 बजे अहमदाबाद आ जाएगी। इससे यह पूर्व निर्धारित समय पर ही मुम्बई रवाना हो सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो