scriptटीडीएस व जीएसटी की ड्यू डेट बढ़ाने की मांग | Demand for extending due date of TDS and GST | Patrika News

टीडीएस व जीएसटी की ड्यू डेट बढ़ाने की मांग

locationसूरतPublished: Apr 24, 2020 08:56:23 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाए जाने की वजह से मार्च का टीडीएस व जीएसटी पूर्व निर्धारित तिथि 30 अप्रेल व 5 मई तक भुगतान कर पाना संभव नही

टीडीएस व जीएसटी की ड्यू डेट बढ़ाने की मांग

टीडीएस व जीएसटी की ड्यू डेट बढ़ाने की मांग

सूरत. लॉकडाउन की वजह से मार्च 2020 के टीडीएस व जीएसटी की ड्यू डेट को बढ़ाने की मांग फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने भारत सरकार से की है। फोस्टा के कार्यकारी महामंत्री चम्पालाल बोथरा ने प्रधानमंत्री, वित्तमंत्री समेत अन्य को भेजे पत्र में बताया कि लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाए जाने की वजह से मार्च का टीडीएस व जीएसटी पूर्व निर्धारित तिथि 30 अप्रेल व 5 मई तक भुगतान कर पाना संभव नही है। ऐसी स्थिति में टीडीएस व जीएसटी की ड्यू डेट बढ़ाकर व्यापारियों को राहत दी जानी चाहिए।

यहां जारी है सेवा गतिविधि
लॉकडाउन के दौरान जरुरतमंद लोगों को भोजन समेत अन्य आवश्यक वस्तुएं पहुंचाने में सेवाभावी संगठनों का सहयोग जारी है। कुंभारिया गांव की नेचरवैली सोसायटी में सेवा गतिवधि सक्रिय है। इसमें सूरत मानव सेवा संघ छांयडों के सहयोगार्थ सोसायटी के सभी घरों से पांच-पांच रोटी के सहयोग का क्रम 30 मार्च से जारी है। इसके अलावा सोसायटी में तैयार फूड पैकेट्स का वितरण भी कड़ोदरा, वरेली क्षेत्र के जरुरतमंदों के बीच सोसायटी के ही भोमेश्वर मिश्रा, महेंद्र महर्षि, आशीष मिश्रा, सुंदरलाल, बालकिशन, महेश दरगड़ आदि कार्यकर्ता कर रहे हैं।
सुदर्शन विद्यालय परिवार की ओर से गोडादरा क्षेत्र में जरुरतमंद लोगों को भोजन, मास्क, राशन सामग्री आदि का वितरण किया जा रहा है। इस अवसर स्कूल के ट्रस्टियों की ओर से सोश्यल डिस्टेंस के साथ मौजूद लोगों को स्वच्छता पालन की शपथ भी दिलवाई गई।
उधर, वैशाख की तपती दुपहरी में लॉकडाउन के दौरान सडक़ पर ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों व टीआरबी जवानों के गले को तर करने के उद्देश्य से कुछ युवकों ने शुक्रवार को उन्हें ठंडी लस्सी भी पिलाई। इसमें विरेश तरसरिया समेत अन्य युवक शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो