scriptफिर उठी कक्षा 1 से 5 शुरू करने की मांग | Demand for starting class 1 to 5 arose | Patrika News

फिर उठी कक्षा 1 से 5 शुरू करने की मांग

locationसूरतPublished: Oct 27, 2021 12:04:51 am

– संचालकों का कहना है कि अभिभाव ही ऑफलाइन कक्षा शुरू करने के लिए कर रहे है आग्रह- शहर के एक स्कूल में एक साथ तीन विद्यार्थी के कोरोना पॉजिटिव होने पर मचा हड़कंप

फिर उठी कक्षा 1 से 5 शुरू करने की मांग

फिर उठी कक्षा 1 से 5 शुरू करने की मांग

सूरत.
शहर के स्व निर्भर शाला संचालक मंडल ने फिर एक बार कक्षा 1 से 5 की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने की मांग की है। संचालकों को कहना है कि अभिभावक ही ऑफलाइन स्कूल शुरू करने का आग्रह कर रहे है। तो दूसरी तरफ शहर के एक स्कूल में एक साथ तीन विद्यार्थियों के कोरोना पॉजिटिव आने पर हड़कंप मच गया है। इस स्कूल को एक सप्ताह के लिए बंद किया गया है।
कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव कम होते ही राज्यभर में कक्षा 9 से 12 की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू की गई। इसके बाद कक्षा 6 से 8 की भी ऑफलाइन पढ़ाई को शुरू किया गया। अब स्वनिर्भर शाला संचालक मंडल ने 1 से 5 की ऑफलाइन कक्षा शुरू करने की मांग शुरू की है। संचालक मंडल ने प्रशासन से गुजारिश की है की उन्हें 1 से 5 की कक्षा शुरू करने की अनुमति दी जाए। संचालकों का कहना है कि अभिभावक बच्चों के भविष्य को लेकर परेशान हो रहे है। ऑनलाइन पढ़ाई करते करते विद्यार्थी भी हैरान होने लगे है। इसलिए अभिभाव ही ऑफलाइन पढ़ाई के लिए आग्रह कर रहे है। स्वनिर्भर स्कूलों को ऑफलाइन कक्षा शुरू करने की अनुमति दी जाए।
कोरोना को लेकर फिर बढ़ी चिंता
शहर के एल पी सावनी स्कूल में एक साथ तीन विद्यार्थियों के कोरोना पॉजिटिव आने पर प्रशासन सतर्क हो गया। तुरंत ही स्कूल को एक सप्ताह के लिए बंद किया गया है। तीनो विद्यार्थी 11वीं विज्ञान प्रवाह के है। स्कूल में इन दिनों आंतरिक परीक्षा की तैयारी चल रही है। ऊपर से विद्यार्थियों के कोरोना पॉजिटिव आने पर चिंता बढ़ गई है। सभी विद्यार्थियों के टेस्ट करवाए जा रहे है। साथ ही प्रशासन ने स्कूलों में कोरोना की जांच करने की प्रक्रिया तेज कर दी है। अब ऐसे में कक्षा 1 से 5 की ऑफलाइन कक्षा शुरू करने की गुजारिश पर फिलहाल किसी तरह को कारवाई होने की संभावना कम ही नजर आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो