गुजरात में भी वस्त्र मंत्रालय बनाने की मांग करेंगे

गुजरात में भी वस्त्र मंत्रालय बनाने की मांग करेंगे

Pradeep Devmani Mishra | Publish: Oct, 13 2018 09:04:57 PM (IST) Surat, Gujarat, India

माटिवा मीटिंग हॉल में आयोजित मीटिंग में वीवर्स ने कई मुद्दो पर चर्चा की

सूरत
कीम-पीपोदरा वीवर्स एसोसिएशन की बैठक शनिवार को संपन्न हुई। बैठक मे इनपुट टैक्स क्रेडिट मुद्दे पर सरकार से गुहार लगाने और गुजरात में वस्त्रमंत्रलाय बनाने के लिए आगामी दिनों में फोगवा और चैम्बर ऑफ कॉमर्स के माध्यम से राज्य सरकार से मांग की जाने के बारे में चर्चा हुई।
माटिवा मीटिंग हॉल में आयोजित मीटिंग में वीवर्स ने कई मुद्दो पर चर्चा की। उनका कहना था कि इनपुट टैक्स क्रडिट मुद्दे आगामी दिनों में भी सरकार से गुहार जारी रखी जाएगी। गुजरात में बड़े पैमाने पर कपड़ा उद्योग होने के बाद भी यहां वस्त्र मंत्रालय नहीं होने से कपड़ा उद्यमियों को नुकसान सहना पड़ता है। इसलिए यहां वस्त्र मंत्रालय के लिए सरकार से मांग की जाएगी। महाराष्ट्र की तरह सूरत में भी कपड़ा उद्योग को कम कीमत पर बिजली उपलब्ध की जाए। कपड़ा उद्योग में पार्टियों के साथ होने वाली चीटिंग की घटनाओं की जांच करने और रोकने के लिए स्पेशल पुलिस थाने बनाए जाए। इसके अलावा केन्द्र सरकार की टफ योजना और राज्य सरकार की योजनाओं की पेन्डिंग सब्सिडी जल्दी देने के लिए कीम-पीपोदरा वीवर्स एसोसिएशन फोगवा और चैम्बर ऑफ कॉमर्स के माध्यम से राज्य सरकार और केन्द्र सरकार से गुहार लगाएगा।

पुलिस कमिश्नर ने कैमरे लगाने का दिया सुझाव
दिवाली अवकाश के दौरान सोसायटियों में होने वाली चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए सूरत डायमंड एसोसिएशन ने पुलिस अधिकारियों से बैठक कर पेट्रोलिंग बढ़ाने की मांग की। बैठक में पुलिस कमिश्नर ने कैमरे लगाने का सुझाव दिया।
सूरत डायमंड एसोसिएशन के हॉल में शनिवार को वराछा, महिधरपुरा, कतारगाम तथा कापोद्रा के उच्च पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में हुई बैठक में डायमंड एसोसिएशन के प्रमुख बाबू गुजराती ने कहा कि दिवाली अवकाश के दौरान हीरा उद्यमी और हीरा श्रमिक वतन चले जाते हैं ऐसे में कारखानों और घरों में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं। इसलिए ऐसे क्षेत्रों में पुलिस निगरानी बढ़ाई जाए। पुलिस अधिकारियों ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वह ऐसे स्थानों पर कैमरे लगाएं और यदि कैमरे बंद हो तो उसे चालू करवाएं। इसके अलावा पुलिस की ओर से पेट्रोलिंग बढ़ाने का आश्वासन भी दिया।

Ad Block is Banned