गरुडेश्वर की दयानंद सरस्वती आश्रम स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग

गरुडेश्वर की दयानंद सरस्वती आश्रम स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Sep, 11 2018 08:13:36 PM (IST) Surat, Gujarat, India

आदिवासी समाज ने कलक्टर को दिया ज्ञापन

नर्मदा.

नर्मदा जिले के गरुडेश्वर स्थित श्री स्वामी दयानंद सरस्वती आश्रम स्कूल में अध्यापक की ओर से चार छात्राओं के साथ की गई छेड़छाड़ की घटना प्रकाश में आने के बाद आदिवासी समाज में रोष व्याप्त है। मंगलवार को आदिवासी समाज के अग्रणियों ने स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग कर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप।

 

ज्ञापन में आदिवासी अग्रणियों ने बताया कि नर्मदा जिले में आश्रम स्कू ल आदिवासियों बालक-बालिकाओं की सेवा के लिए नहीं अपितु रुपए कमाने के लिए स्थापित किए गए हैं। आदिवासी समाज के लोगों ने कलक्टर से स्वामी दयानंद सरस्वती आश्रम स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि नर्मदा जिले में कई स्कूल सरकारी ग्रांट खाने के लिए ही बनाए गए हैं। बच्चों के नाम पर आने वाली ग्रांट का इस्तेमाल स्कूल के संचालकों की ओर से अपने स्वयं पर खर्च किया जाता है। कई स्कूलों में शौचालय और स्नानघर की सुविधा भी उपलब्ध नहीं है। आदिवासी समाज ने प्रशासन से आश्रम स्कूलों की जांच समय-समय पर जिले से बाहर की टीम से कराने की मांग की। आदिवासी समाज के अग्रणी प्रफुल्ल बसावा, प्रताप बसावा सहित अन्य लोगों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की।

 

 

नहर से मिला अज्ञात वृद्ध का शव
भरुच. अंकलेश्वर जीआईडीसी स्थित उकाई दाएं किनारे की नहर से पुलिस ने सोमवार को एक अज्ञात वृद्ध का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जीआइडीसी पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। वृद्ध की पहचान नहीं हो सकी।

 


शराब पीते होटल मैनेजर सहित तीन गिरफ्तार
भरुच। अंकलेश्वर रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में शराब की महफिल जमने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। पुलिस ने होटल के कमरा में शराब के साथ बोईसर मुंबई निवासी संकेत पटेल और मलाड निवासी पराग पटेल को गिरफ्तार किया। दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने होटल मैनेजर की सहमति से शराब पीने के लिए ले रखी थी, जिसके बाद पुलिस ने होटल मैनेजर शोहेब साउदी को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से शराब की एक बोतल बरामद की।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned