scriptकोसंबा-उमरपाडा नेरोगेज को ब्रॉडगेज में बदलने की मांग | Demand to convert Kosamba-Umarpada narrow gauge into broad gauge | Patrika News

कोसंबा-उमरपाडा नेरोगेज को ब्रॉडगेज में बदलने की मांग

locationसूरतPublished: Jul 23, 2021 09:24:00 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– सांसद प्रभु वसावा ने केन्द्रीय रेलवे राज्यमंत्री से मुलाकात कर दिया आवेदन

कोसंबा-उमरपाडा नेरोगेज को ब्रॉडगेज में बदलने की मांग

कोसंबा-उमरपाडा नेरोगेज को ब्रॉडगेज में बदलने की मांग

सूरत.

कोसंबा से उमरपाडा नेरोगेज लाइन को ब्रोडगेज में बदलने की मांग बारडोली के सांसद प्रभु वसावा ने केन्द्रीय रेलवे राज्यमंत्री दर्शना जरदोश से की है। इसके अलावा उन्होंने सूरत और तापी जिले में चल रहे रेलवे ओवरब्रिज के कार्यो को भी तेजी से पूरा करने की मांग की है।
बारडोली के सांसद प्रभु वसावा ने केन्द्रीय रेलवे राज्यमंत्री दर्शना जरदोश से मुलाकात करके दक्षिण गुजरात में रेलवे से जुड़े मुद्दों को सामने रखा और उसमें प्रगति लाने की मांग की है। कोसंबा से उमरपाडा नेरोगेज रेलवे लाइन को ब्रोडगेज में बदलकर स्थानीय लोगों के लिए सुविधा बढ़ाने का सुझाव दिया। इसके साथ ही सूरत जिले के उमरपाडा से महाराष्ट्र के नंदूरबार स्टेशन तक नई रेलवे लाइन का सर्वे करने के लिए भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि कोसंबा से उमरपाडा नेरोगेज रेलवे लाइन को ब्रोडगेज लाइन में बदलने के लिए वर्ष 2015-16 के रेलवे बजट में फंड आवंटित किया था। ग्रामीण विस्तार में रेलवे सुविधा बढ़ाने से आदिवासी लोगों को लाभ होने की भी जानकारी दी है।
सूरत जिले के दो और तापी जिले के रेलवे ओवरब्रिजों का कार्य तेजी से पूरा करने के लिए भी सांसद प्रभु वसावा ने दर्शना जरदोश से मांग की है। सूरत जिले के सूरत-धुलिया तापी रेलवे ाइन पर दस्तान रेलवे क्रोसिंग पर निर्माण हो रहे ओवरब्रिज का कार्य लम्बे समय से बंद है। ओवरब्रिज के दोनों तरफ पचास-पचास प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है, लेकिन बीच का हिस्सा गर्डर डालने का कार्य अटका हुआ है।
इसके साथ ही मढी रेलवे फाटक के पास ओवरब्रिज का कार्य तेजी से पूरा करने की मांग की गई है। उन्होंने तापी जिले के एलसी नं. 51 व्यारा होमियोपैथी कॉलेज के पास रेलवे पर ओवरब्रिज का कार्य भी धीमी गति से चलने की जानकारी दी। मढी शुगर फैक्ट्री के पास चार वर्ष पहले उप मुख्यमंत्री ने रेलवे ओवरब्रिज का भूमिपूजन कियाथा। इस ओवरब्रिज का कार्य भी जल्दी पूरा करने की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो