COVID19 : वाहन चालकों से ट्रैफिक दंड वसूली बंद करने की मांग


LOCKDOWN IN SURAT- कांग्रेस ने पुलिस आयुक्त को दिया ज्ञापन
- Congress gave memorandum to the Commissioner of Police surat

By: Dinesh M Trivedi

Published: 26 Jun 2020, 09:44 PM IST

सूरत. शहर एवं जिला कांग्रेस कमेटी ने कोरोना जनित परिस्थितियों देखते हुए शहर पुलिस आयुक्त राजेन्द्र ब्रह्मभट्ट को ज्ञापन देकर अगले तीन माह तक शहर में वाहन चालकों से ट्रैफिक दंड नहीं वसूलने की मांग की है। साथ ही कुछ मामलों में पुलिसकर्मियों द्वारा यातायात नियमों के लिए निर्धारित राशि से अधिक दंड वसूलने की शिकायत भी की है।

कांग्रेस प्रमुख बाबू रायका ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते चार लॉक डाउन में गरीब व मध्यमवर्ग की आर्थिक स्थिती दयनीय हो गई है। उद्योग धंधे लंबे समय तक बंद रहने के कारण उनके लिए आजीविका चलाना मुश्किल हो गया है। इन विषम परिस्थितियों में प्रशासन का कर्तव्य है कि वह लोगों की आजीविका चलाने में सहभागी बने।

लेकिन अन लॉक वन के बाद से शहर के सभी प्वांइट पर ट्रैफिक पुलिस सक्रिय हो गई है। वाहन चालकों से यातायात नियमों के उलंघन के लिए दंड वसूला जा रहा है। उनके पास दंड भरने के लिए रुपए नहीं है। ऐसे भी किस्से सामने आ रहे है कि लोग अपने वाहन जलाने का प्रयास कर रहे है।

कुछ जगहों पर तो पुलिसकर्मियों द्वारा निर्धारित राशि से अधिक दंड वसूलने शिकायतें भी मिल रही है। यदि ऐसा ही चलता रहा तो जो कामगार शहर में बचे है वे भी चले जाएगें। इसलिए पुलिस प्रशासन से अपील हैं कि अगले तीन माह तक लोगों से दंड नहीं वसूला जाए।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned