scriptऔर तोड़ दिया फुटपाथ | demolition drive in surat | Patrika News

और तोड़ दिया फुटपाथ

locationसूरतPublished: Sep 18, 2018 09:34:33 pm

अतिक्रमण हटाया, लारियां जब्त कीं

patrika

और तोड़ दिया फुटपाथ

सूरत. मनपा की कतारगाम जोन और लिंबायत जोन टीमों ने मंगलवार को अतिक्रमण हटाया और अवैध निर्माण ढहाने की कार्रवाई की। मनपा टीम कतारगाम में मेन रोड पर और वेड रोड में सिंगणपोर चार रास्ता पहुंचकर वहां खड़ी लारियां जब्त कर ली। इस रास्ते पर अवैध रूप से सडक़ किनारे बने फुटपाथ तोड़ दिए। उधर, लिंबायत जोन टीम ने डिंडोली मेन रोड पर फुटपाथ तोड़े और लारियां जब्त कीं।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राज्य की सभी मनपाओं को अतिक्रमण हटाने और अवैध निर्माण ढहाने की हिदायत दी थी। इसके बाद बीते कई दिनों से मनपा प्रशासन की विभिन्न जोन टीमें अपने-अपने क्षेत्र में अतिक्रमण और अवैध निर्माण क खिलाफ अभियान चलाए हुए हैं।
इस तरह हो रहा पर्यावरण सुरक्षा का जतन

नवसारी. जिले में भक्ति भाव के साथ मनाए जा रहे गणेश महोत्सव के दौरान गणेश मंडलों द्वारा सामाजिक जागरुकता फैलाने का सराहनीय कार्य भी किया जा रहा है। चिखली तहसील के मजीगाम में 51 वर्षों से भगवान गणेश की स्थापना कर रहे मजीगाम के राजा गणेश मंडल हर साल नए नए कार्यक्रम से समाज में जागरुकता फैलाने का प्रयास करता है। इस वर्ष मंडल ने ग्लोबल वार्मिंग से बचने के लिए पर्यावरण के प्रति जागरुकता का विषय चुना है। आयोजकों द्वारा यहां दर्शन पूजन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को पर्यावरण के महत्व की जानकारी दी जा रही है। साथ ही उन्हें पौधे वितरित कर उसे लगाने के बाद देखभाल की अपील की जा रही है। मंडल ने दो हजार से ज्यादा पौधे रोपने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
मनाया ओजोन दिवस

वापी. वीआईए में ओजोन दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में ओजोन वायु तथा उसकी परत के महत्व के बारे में प्रजेन्टेशन दिया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों को वायुमंडल में ओजोन की महत्ता पर विस्तार से जानकारी दी गई। प्रदूषण के कारण ओजने की परत को हो रहे नुकसान पर चिंता व्यक्त करते हुए इसे बचाने के उपायों से भी उपस्थित लोगों को अवगत कराया गया। इस अवसर पर वीआईए प्रमुख प्रकाश भद्रा, वीजीइएल के सीओ गनाशेखरन, सिनियर साइन्टिफिक आफिसर एनडी टंडेल समेत अन्य ट्रेनर उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो