scriptडेंगू का कहर सूरत में, नवम्बर में मिले 435 पॉजिटिव मरीज, छह की मौत | Dengue havoc in Surat, 435 positive patients found in November, six de | Patrika News

डेंगू का कहर सूरत में, नवम्बर में मिले 435 पॉजिटिव मरीज, छह की मौत

locationसूरतPublished: Nov 20, 2019 09:04:25 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

डेंगू से 6 मौतों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को भेजी
अकेले नवम्बर में अब तक 435 मरीज सामने आए

डेंगू का कहर सूरत में, नवम्बर में मिले 435 पॉजिटिव मरीज, छह की मौत

डेंगू का कहर सूरत में, नवम्बर में मिले 435 पॉजिटिव मरीज, छह की मौत

सूरत.

शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। मच्छर जनित अन्य बीमारियों से भी लोग परेशान हैं। अब तक संदिग्ध डेंगू के छह मरीजों की मौत हो चुकी है। इनकी मौत डेंगू से हुई है या नहीं, यह राज्य स्वास्थ्य विभाग तय करेगा। सूरत से इनकी रिपोर्ट गांधीनगर भेजी गई है।
सूरत में पिछले कुछ साल की तुलना में इस साल डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं। सिर्फ नवम्बर में अब तक 435 मरीज न्यू सिविल तथा स्मीमेर अस्पताल आ चुके हंै। इसके अलावा निजी अस्पतालों में भी डेंगू के मरीजों की संख्या अधिक है। छह मौतों में पांडेसरा निवासी महिला, खटोदरा और उमरवाडा निवासी दो पुरुष, बमरोली निवासी दो महिलाएं तथा गोडादरा निवासी एक महिला शामिल है। सूरत में डेंगू के मरीजों की संख्या बढऩे पर राज्य स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय प्रशासन से रिपोर्ट मांगी थी।
स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी इन मामलों की जांच करेंगे और तय करेंगे की इन छह मरीजों की मौत डेंगू से हुई है या अन्य बीमारी से। इस साल रांदेर, अडाजण, भटार, उधना, पांडेसरा, बमरोली, सचिन, खटोदरा, उमरवाडा, लिम्बायत, डिंडोली, कतारगाम और वराछा क्षेत्र में डेंगू के मरीज ज्यादा सामने आए हैं। मनपा स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक नवम्बर में अब तक 435 मरीज सामने आए हंै। न्यू सिविल अस्पताल में 326 तथा स्मीमेर अस्पताल में 109 मरीजों का उपचार किया गया। निजी अस्पतालों में भी डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ी है। दूसरी तरफ मनपा का स्वास्थ्य विभाग डेंगू नियंत्रण में होने का राग अलाप रहा है।

कब कितने मरीज

माह 2019 2018
नवम्बर 435 307
अक्टूबर 563 201
सितम्बर 246 86
अगस्त 71 65
जुलाई 32 21

ट्रेंडिंग वीडियो